योगी सरकार पर प्रियंका का वार- ‘बदला’ लेने की तरह काम कर रही है यूपी पुलिस

By: Dec 30th, 2019 4:46 pm

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो: PTI)कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने राज्य की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा और नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन में जो हिंसा हुई उसमें यूपी पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए. प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस इस वक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘बदला’ लेने वाले बयान पर काम कर रही है.

प्रियंका गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा…

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आज सुबह हमारी तरफ से राज्यपाल को एक चिट्ठी भेजी गई है, वो पूरा चिट्ठा है जिसका जिक्र मीडिया में हो रहा है. प्रदेश सरकार प्रशासन और पुलिस द्वारा कई जगह अराजकता फैली है, उन्होंने ऐसे कदम उठाए हैं जिनका कोई न्याय या कानूनी आधार नहीं है.प्रियंका बोलीं कि मैं बिजनौर गई थी, वहां दो बच्चों की मौत हुई. एक लड़का कॉफी मशीन को चलाता था, वह घर के बाहर खड़ा था. वो बच्चा सिर्फ दूध लेने के लिए गया था लेकिन वहां पर ही उसकी मौत हो गई. बच्चे की लाश को नहीं दिया गया, परिवार को मुकदमे की धमकी दी गई. इसके अलावा प्रियंका ने सुलेमान की कहानी बताई जो यूपीएससी की तैयारी कर रहा था.

लखनऊ के अफसर की कहानी…

प्रियंका गांधी बोलीं कि लखनऊ के दारापुरी में 77 साल के रिटायर्ड ऑफिसर को घर से गिरफ्तार किया गया, जो अंबेडकरवादी हैं. उन्होंने प्रदर्शन को लेकर एक फेसबुक पोस्ट डाली, फिर लोगों को सावधानी जताते हुए पोस्ट डाली. लेकिन पुलिस उनके घर आई और गिरफ्तार करके ले गई.इस दौरान उन्होंने एक किस्सा बताते हुए कहा कि 10 साल के बच्चे, 16 साल की बच्ची आज अकेली रह रहे हैं, क्योंकि उनकी मां सिर्फ सड़क पर जारी प्रदर्शन की वीडियो ले रही थी लेकिन पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया. प्रियंका गांधी ने इस दौरान कहा कि प्रदेश में 5500 लोग हिरासत में हैं, 1100 गिरफ्तार हुए हैं.प्रियंका बोलीं कि कई ऐसे लोग गुमनाम तरीके से जेल में डाले गए हैं, इस चिट्ठी में पुलिस प्रशासन खुद गलत है. मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि वो बदला लेंगे, उसी बयान पर पुलिस चल रही है. लखनऊ के अफसर के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है, ऐसे में उनकी पूरी कमाई ही चली जाएगी.

योगी पर प्रियंका का वार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि श्रीकृष्ण, राम करुणा के प्रतीक हैं, हमारे यहां शिव की बारात में सब नाचते हैं. इस देश की आत्मा में ‘बदला’ जैसे शब्द की जगह नहीं है, श्रीकृष्ण ने कभी बदले की बात नहीं की. इस प्रदेश के सीएम योगी के वस्त्र पहनते हैं, ये भगवा आपका नहीं है. ये भगवा हिंदुस्तान की धार्मिक आस्था का प्रतीक है, उस धर्म का पालन करना सीखिए.गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ काफी शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था. प्रदेश में इस दौरान करीब 21 लोगों की मौत हो गई है. कांग्रेस की ओर से लगातार सीएए के मुद्दे पर योगी सरकार, केंद्र सरकार को घेरा जा रहा है. प्रियंका गांधी वाड्रा भी यूपी पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ योगी सरकार पर हमलावर हैं.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App