राहुल बताएं, सीएए से कैसे जाएगी नागरिकता

By: Dec 28th, 2019 12:12 am

रिज से गृहमंत्री अमित शाह ने बोला हमला, नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस पर अफवाहें फैलाने का लगाया आरोप

शिमला – केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश में किसी भी अल्पसख्ंयक नागरिक को खतरा नहीं है। शिमला के रिज से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि राहुल बाबा यह साबित कर दें कि इससे किसी की नागरिकता संकट में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दुष्प्रचार कर लोगों को गुमराह कर रही है। एक्ट में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि किसी अल्पसंख्यक की नागरिकता समाप्त हो जाएगी। अमित शाह ने चुनौती दी कि इस प्रकार के दुष्प्रचार से पहले राहुल गांधी को यह साबित करना होगा अन्यथा अपनी जुबान पर लगाम लगा लें। जयराम सरकार की जश्न रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जो काम पूर्व की कांग्रेस सरकार ने 70 साल में नहीं किया, उसे मोदी सरकार ने कर दिखाया। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चेतावनी देते हुए कहा कि अब नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रचार न करें। देश के विभाजन के बाद 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ था, जिसमें अल्पसंख्यकों की रक्षा करने को लेकर बातचीत हुई। पाकिस्तान, बांग्लादेश में धर्म के आधार पर प्रताड़ना हुई। पीएम मोदी ने शरणार्थियों को सीएए दिया। कांग्रेस एंड कंपनी सीएए पर अफवाह फैला रही है। राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं कि पूरा एक्ट पढ़कर बता दें कि कहां लिखा है, नागरिकता छीनने का प्रावधान। अमित शाह ने कहा कि जब मैं 13 साल का था तो नारे लगाते थे कि एक देश दो संविधान और दो विधान नहीं चलेंगे। आज 55 साल का हूं तो मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में एक विधान, एक संविधान और एक झंडे का प्रावधान किया है। वन रैंक, वन पेंशन का लागू करने के लिए मोदी सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। आज 35 हजार करोड़ की राशि पूर्व सैनिकों पर खर्च की जा रही है। अमित शाह ने कहा कि आज अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता भी साफ हो गया। मोदी सरकार ने तो पाकिस्तान के घर में घुस कर आतंकियों का खात्मा किया, जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने तो अपने ही घर में हमला करवाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि मोनी बाबा की सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। आज मोदी सरकार को दूसरा कार्यकाल चल रहा है और किसी भी भाजपा नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं।

जनमंच-हिमकेयर योजना की जमकर सराहना

जयराम सरकार की जनमंच योजना की जमकर सराहना करते हुए अमित शाह ने कहा कि हिमाचल सरकार की यह बेहतरीन पहल है। इसके अलावा उन्होंने हिमकेयर योजना की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि मोदी सरकार की आयुष्मान के साथ हिमकेयर को जोड़कर जयराम सरकार ने हिमाचल के लिए काम्बो पैक जारी किया है। इसके अलावा गृहिणी सुविधा योजना की भी प्रशंसा की।

हेलिकाप्टर का समय हो गया, मैं चला…

इन्वेस्टर मीट के कार्यक्रम में निवेशकों को संबोधित करने के तुरंत बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वहां से प्रस्थान कर गए। उन्होंने सभी से जल्दबाजी के लिए माफी मांगी और कहा कि हेलिकाप्टर का समय हो गया है, क्योंकि चंडीगढ़ में विजीबिलिटी नहीं है, इसलिए मुझे जाना होगा, मगर कार्यक्रम चलता रहेगा। इसके बाद वह जेपी नड्डा के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए और सीएम ने निवेशकों को सम्मानित किया।

13656 करोड़ रुपए का निवेश उतरेगा जमीन पर

शिमला – हिमाचल प्रदेश में निवेश के पहले चरण में 13656 करोड़ रुपए का निवेश धरातल पर उतर रहा है। सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपए की ग्राउंड ब्रेकिंग का लक्ष्य रखा था, लेकिन यह आंकड़ा बढ़ गया है। प्रदेश में 246 एमओयू को इस ग्राउंड ब्रेकिंग में सामने लाया गया है, जिनको सरकार से विभिन्न मंजूरियां हासिल हो चुकी हैं। इसमें धारा 118 की अनुमति और असेंशियलिटी सर्टिफिकेट प्रमुख हैं, जिनके दम पर ये उद्योग आने वाले दिनों में यहां पर निवेश करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह के सामने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ये आंकड़ा रखते हुए कहा कि उनकी टीम ने बड़ी मेहनत की है। यह मेहनत अब रंग लाई है और अब वह कह सकते हैं कि सरकार ने एक बड़ा व सफल प्रयास किया है। केंद्रीय गृह मंत्री के साथ-साथ यहां पर जेपी नड्डा, राज्यपाल दत्तात्रेय, अनुराग ठाकुर व कई अन्य हस्तियां भी मौजूद थीं। उनके सामने सीएम ने अपने अधिकारियों की टीम को जिस तरह से सराहा, उससे अफसरशाही के हौंसले भी यकीनन बढ़ेंगे। उन्होंने अपनी टीम को शाबाशी देते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत के बिना यह संभव नहीं हो पाता। वह इन अधिकारियों के आभारी हैं, जिन्होंने रात दिन एक करके हिमाचल के इस बड़े लक्ष्य को हासिल किया है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य भी ऐसा प्रयास कर रहे थे। तब इस छोटे से राज्य ने भी हिम्मत दिखाई और अधिकारियों ने वह कर दिखाया, जो कभी यहां पर हुआ नहीं था। सीएम से मिली शाबाशी के बाद इन्वेस्टर मीट से जुड़ी हिमाचल सरकार की टीम भी गदगद है। इस तरह उनका मनोबल बढ़ाने का काम शायद ही पहले कभी हुआ हो। बता दें कि मुख्य सचिव डा. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार, विशेष सचिव उद्योग आबिद सादिक, निदेशक उद्योग हंसराज के अलावा उद्योग विभाग के कई अधिकारी इस पूरे प्रयास के पीछे रहे हैं। कई महीनों से इन अधिकारियों ने बिना थके काम किया है, जिसके नतीजे आज सामने आने शुरू हो गए हैं। आने वाले समय में यहां पर 96 हजार करोड़ रुपए के एमओयू सिरे चढ़ाए जाने हैं।

कैमरे सैट करके साइड हो जाओ

अपने संबोधन के शुरू में छायाकारों से अमित शाह ने निवेदन करते हुए कहा कि अपने कैमरे सैट करके साइड हो जाओ, मैं यहीं खड़ा होकर बोलूंगा। इसके साथ सभी लोग कैमरे सैट करके वहां से हट गए। पीटरहॉफ में अमित शाह ने दूसरे नेताओं के साथ लंच किया और उनसे बातचीत भी की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App