स्मिथ और लाबुशेन ने ठोके अर्धशतक

By: Dec 26th, 2019 4:00 pm

australia vs new zealand boxing day test 1st test day 1 live updatesमेलबोर्न, 26 दिसंबर (वार्ता) दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (77 नाबाद) और मार्नस लाबुशेन (63) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को शुरूआती झटकों से उबरने के बाद चार विकेट के नुकसान पर 257 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।
न्यूजीलैंड का यह 1987 के बाद मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पहला ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट मैच है जिसमें कप्तान केन विलियम्स ने टॉस जीत पर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने दोनों ओपनरों को मात्र 61 रन जोड़कर गंवा दिया। लेकिन फिर तीसरे विकेट के लिये स्मिथ और लाबुशेन ने 83 रन की साझेदारी कर स्थिति संभाली।
जो बर्न्स खाता खोले बिना पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट की चौथी गेंद पर बोल्ड हो गए। ओपनर डेविड वार्नर और लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे वार्नर को नील वेगनर ने आउट किया। वार्नर ने 64 गेंदों पर 41 रन में तीन चौके लगाए।
लाबुशेन टीम के 144 के स्कोर पर आउट हुए। अपने पिछले तीन मैचों में लगातार शतक बना चुके लाबुशेन इस बार अर्धशतक बना कर आउट हुए। उन्होंने 149 गेंदों पर 63 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।
स्मिथ ने लाबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की। लाबुशेन अजीबोगरीब तरीके से बोल्ड हो गए। कोलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद लाबुशेन की कोनी से टकराकर स्टंप्स में घुस गयी। स्मिथ ने फिर मैथ्यू वेड के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। वेड को भी ग्रैंडहोम ने आउट किया। वेड ने 78 गेंदों पर 38 रन में तीन चौके लगाए।
पूर्व कप्तान स्मिथ ने फिर ट्रेविस हेड के साथ अपनी टीम को दिन की समाप्ति तक कोई और नुकसान नहीं होने दिया। स्टंप्स के समय स्मिथ 192 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 77 रन बना चुके थे जबकि ट्रैविस हेड 56 गेंदों में तीन चौके की मदद से 25 रनों बना कर स्मिथ के साथ क्रीज पर टिके हुए थे।
न्यूज़ीलैंड की तरफ से ग्रैंडहोम ने 21 ओवरों में 48 रन देकर दो और चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 20 ओवरों में 60 रन देकर एक विकेट लिया जबकि नील वेगनर ने 21 ओवरों में 41 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App