एक नजर

By: Jan 16th, 2020 12:05 am

जल्दी विकेट गंवाने से हारी टीम इंडिया

मुंबई। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मंगलवार को कहा कि मध्यक्रम में लगातार चार विकेट गंवाने के कारण भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दस विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। धवन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमने उन 10-15 ओवरों को अच्छी तरह से खेला था। जहां हमने चार विकेट गंवाए, वहीं से मैच का पासा पलट गया। इसके बाद हम मैच में पिछड़ गए और फिर हमने उसकी भरपाई करने की कोशिश की।

डीविलियर्स का होगा जोरदार स्वागत

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना है कि अगर दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आगामी टी-20 विश्वकप से पहले टीम में वापसी करते हैं, तो उनका स्वागत है। दरअसल साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके डीविलियर्स ने हाल ही में ये बयान दिया था कि वह राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। प्रोटियाज कप्तान ने कहा कि बात वही है, जो मैने पहले कहा था। उसकी टीम में वापसी के तरीके के बारे में सोचेंगे, वह वापस आने के लिए उत्सुक है। मुझे नहीं पता कि कब।

आनंद ने खेला ड्रा कार्लसन का विश्व रिकार्ड

विज्क आन जी (नीदरलैंड)। भारतीय स्टार ने टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट में चौथी बाजी चीन के यू यांग्यी से ड्रा खेली, जबकि विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन ने सर्वाधिक बाजियों में अजेय रहने का नया रिकार्ड बनाया। कार्लसन ने स्थानीय खिलाड़ी जोर्डन वान फोरीस्ट से बाजी ड्रा खेली, इस तरह से वह लगातार 111 बाजियों से अजेय हैं। उन्होंने इस तरह से रूसी मूल के नीदरलैंड के खिलाड़ी सर्गेई तिवियाकोव का 15 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा। अमरीका के वेस्ली सो ने विश्राम के पहले दिन से पूर्व एकल बढ़त बना रखी है।

शुभंकर, चौरसिया और भुल्लर पेश करेंगे चुनौती

नई दिल्ली। शुभंकर शर्मा, एसएसपी चौरसिया और गगनजीत भुल्लर गुरूवार से अबु धाबी गोल्फ क्लब में शुरू हो रही आबुधाबी एचएसबीसी  चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। शुभंकर, चौरसिया और भुल्लर ने साल 2019 का समापन मॉरीशस ओपन में निराशाजनक ढंग से किया था।

दक्षिण अफ्रीका ने दिया था जीतने का मौका

लंदन। इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि साल 2000 में सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मैच में उन्हें उस समय अजीब लगा जब दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत कप्तान हैसी क्रोन्ये ने उनकी टीम को मैच जीतने का मौका दिया। यह मैच बुरी तरह बारिश से प्रभावित हुआ था, बाद में इस मैच की फिक्सिंग मामले की जांच हुई। वॉन उस समय टीम ने नए खिलाड़ी थे। उन्होंने डेली टेलीग्राफ में लिखा, मैंने कभी भी मैच फिक्सिंग के बारे में नहीं सोचा था. एक युवा खिलाड़ी के तौर पर आप ऐसा सोच भी नहीं सकते, लेकिन जो बात मेरे दिमाग में थी, वह यह कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने हमें जीतने का मौका दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App