छात्रों की परफार्मेंस देख राज्यपाल हैरान…लुत्फ उठाया

By: Jan 4th, 2020 12:28 am

डीएवी अंबोटा में सालाना समारोह के दौरान एक की बजाए तीन घंटे रुके रहे महामहिम; बच्चों की प्रस्तुतियां देख हुए दंग, दी बधाई

गगरेट –डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल अंबोटा का वार्षिक समारोह शुक्रवार को मस्ती व रोमांच के साथ संपन्न हो गया। समारोह को ओडिसी एक यात्रा का नाम दिया गया था और स्कूली विद्यार्थियों ने देश की संस्कृति के साथ सामाजिक संदेश देने वाले कार्यक्रमों की ऐसी यात्रा निकाली कि दर्शक कार्यक्रम के अंत तक अपनी-अपनी सीट से चिपके ही रहे। महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए डीएवी स्कूलों में दी जा रही संस्कारयुक्त शिक्षा की जमकर सराहना करने के साथ समारोह में सामाजिक संदेश देने वाले प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों को भी खूब सराहा। समारोह की अध्यक्ष स्कूल प्रबंधन समिति के चेयरमैन अरविंद घई ने की जबकि विधायक बलबीर चौधरी व विधायक राजेश ठाकुर ने बतौर वशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की। महामहिम बंडारू दत्तात्रेय द्वारा कार्यक्रम में शिरकत करने से कार्यक्रम गरिमामयी हो गया। हालांकि महामहिम राज्यपाल का कार्यक्रम में एक घंटा तक रुकने का तय कार्यक्रम था, लेकिन स्कूली विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का ऐसा तराना छेड़ा कि महामहिम राज्यपाल भी करीब तीन घंटे तक समारोह में डटे रहे। स्कूली विद्यार्थियों द्वारा जल संरक्षण, स्वच्छता अभियान व सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए ऐसे संदेशात्मक कार्यक्रम प्रस्तुत किए कि महामहिम राज्यपाल ने भी इन कार्यक्रमों की जमकर सराहना की। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक और विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा अदा किए गए अहम रोल पर प्रस्तुत नृत्य नाटिका ने पंडाल में बैठे हर व्यक्ति में देशभक्ति का जज्बा भर दिया। स्कूल के प्रिंसीपल नमित शर्मा ने महामहिम राज्यपाल का अपने अभिभाषण में भव्य स्वागत किया। उन्होंने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ते हुए कहा कि डीएवी स्कूल अंबोटा विद्यार्थियों को संस्कारयुक्त शिक्षा देने के साथ बेहतर अकादमिक रिकार्ड भी कायम रखे हुए है। स्कूल का दसवीं का सीबीएसई का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। जबकि चौदह विद्यार्थी नब्बे प्रतिशत अंकों के साथ परीक्षा पास करने में सफल रहे हैं। इसके साथ ही खेलों में भी स्कूल नए आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल के कई विद्यार्थी आज उच्च शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर स्कूल का नाम रोशन कर रहे हैं। महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपने संबोधन में कहा कि डीएवी शिक्षण संस्थान संस्कारयुक्त शिक्षा देने में मिसाल कायम कर रहे हैं। उन्होंने डा. भीम राव अंबेडकर, महात्मा गांधी व पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के जीवन से प्रेरणा लेने का भी आह्वान किया। इस अवसर पर उपायुक्त संदीप कुमार, एसपी दिवाकर शर्मा, एसडीएम विनय मोदी, स्कूल के चेयरमैन अरविंद घई, मैनेजर मधु बहल, वाइस चेयरमैन केसी कतना सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

राज्यपाल ने लिया मां चिंतपूर्णी का आशीर्वाद

चिंतपूर्णी। हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शुक्रवार सुबह के समय मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे। चिंतपूर्णी मंदिर पहुंचने पर डीसी ऊना संदीप कुमार, एसडीएम अंब एस तारुल रविश व मंदिर अधिकारी मनोज कुमार ने राज्यपाल का स्वागत किया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की व माता रानी का आशीर्वाद लिया। राज्यपाल ने माथा टेकने के बाद मंदिर के हवन कुंड में हवन भी डाला। इसके बाद डीसी ऊना संदीप कुमार, एसडीएम अंब व अन्य अधिकारीयों ने राजयपाल बंडारू दत्तात्रेय को माता चिंतपूर्णी की फोटो देकर सम्मानित भी किया। राज्यपाल ने चिंतपूर्णी मंदिर के इतिहास के बारे में मंदिर के पुजारी से जानकारी भी ली। राज्यपाल माथा टेकने के उपरांत पत्रकार वार्ता में कहा कि उन्हें चिंतपूर्णी मंदिर आकर बेहद प्रसन्नता हुई है और सरस्वती, काली व लक्ष्मी माता के दर्शन कर आनंद हुआ है। इस मौके पर डीसी ऊना संदीप कुमार, एसडीएम अंब एस तारुल रविश, मंदिर अधिकारी मनोज कुमार, एसपी ऊना दिवाकर शर्मा, डीएसपी अंब मनोज जम्वाल, भाजपा नेता व समाजसेवी विनोद कुमार, देहरा जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, कुंदन गर्ग व थाना प्रभारी जगबीर ठाकुर व अन्य लोग मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App