राजधानी में खिली धूप, पारा चढ़ा

By: Jan 4th, 2020 12:26 am

कल तक साफ रहेगा मौसम; छह जनवरी से बारिश-बर्फबारी के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

शिमला-जिला शिमला में शुक्रवार को मौसम के मिजाज  विभाग के पूर्वानुमान के विपरीत बने रहे। जिला के अधिकतर क्षेत्रों में सुबह से दोपहर तक चटक धूप खिली रही। जबकि मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार को जिला के अनेक स्थानों पर बारिश व बर्फवारी होने की सभावना जताई थी, मगर धूप खिलने से स्थानीय लोगों सहित सैलानियों को निराशा का सामना करना पड़ा। जो विभाग के पूर्वानुमान के बाद शिमला में बर्फबारी की आस लगाए बैठे थे। जिला शिमला के अधिकतर क्षेत्रों में सुबह से दोपहर तक मौसम साफ बना रहा। जिला के अधिकाशं क्षेत्रों में दोपहर तक चटक धूप खिली रही। धूप खिलने से शिमला के अधिकतम तामपान में फिर से उछाल आया है। अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक का उछाल आया है। जिला शिमला के नारकंडा में बीते गुरुवार शाम के समय हल्की बर्फबारी हुई थी। शिमला में भी बारिश के साथ हल्की ओलावृष्टि हुई थी। बारिश व बर्फवारी होने के बाद जिला शिमला के न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट रिकॉर्ड की गई है। कुफरी का तापमान अभी भी माइनस डिग्री में चल रहा है। जबकि शिमला का तापमान लुढ़ककर 1.1 डिग्री तक पहुंच गया है, जिसमें बुधवार के मुकाबले हल्की गिरावट दर्ज की गई है। जिला में न्यूनतम व अधिकतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री कम रिकॉर्ड किया जा रहा है। तापमान में गिरावट आने के बाद जिला में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

आज कल मौसम साफ, खिलेगी रहेगी धूप

जिला शिमला में आज कल मौसम साफ बना रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत जिला में पांच जनवरी तक मौसम साफ रहेगा। जबकि छह जनवरी को जिला के अनेक स्थानों पर बारिश-बर्फबारी होगी। सात व आठ जनवरी को भी जिला में मौसम खराब रहेगा। नौ जनवरी को मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है।

सैलानियों के हाथ फिर लगी निराशा

जिला शिमला में बर्फबारी की हसरत लेकर बाहरी राज्योे से काफी संख्या में सैलानी पहुंचे हुए हैं। सैलानियों से शिमला के होटल जैम पैक चल रहे हैं। मौसम विभाग द्वारा भी जिला में जनवरी माह के शुरुआती दिनों के दौरान बारिश व बर्फबारी होने की संभावना जताई गई थी। शिमला में बीते गुरुवार शाम के समय मौसम में करवट आई थी, मगर शुक्रवार को मौसम साफ रहने से सैलानियों में निराशा देखी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App