एक नजर

By: Feb 19th, 2020 12:02 am

लघु नाटिका में छाया दयानंद आयुर्वेदिक कालेज

जालंधर कालिदास संस्कृत परिषद के तत्वावधान में स्नातकोत्तर संस्कृत विभाग डीएवी कालेज कालेज, जालंधर के द्वारा मंत्रोच्चारण, श्लोकोच्चारण, भाषण एवं लघुनाटिका मंचन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस मौके पर संस्कृत विभागाध्यक्ष डा. जीवन आशा की अध्यक्षता में विभिन्न कालेज से आए छात्रों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में डीएव कालेज, दोआबा कालेज, दयानंद आयुर्वेदिक कालेज, हंसराज महाविद्यालय, पीएसएसएमडी कालेज फॉर वूमन, बीएलएम कालेज के विद्यार्थियों ने भाग किया। इस मौके पर डीएवी कालेज के छात्र शिव कुमार ने मंत्रोच्चारण में तृतीय स्थान प्राप्त किया, दयानंद आयुर्वेदिक कालेज के छात्रों ने लघु नाटिका में प्रथम स्थान प्राप्त किया।  

केएमवी के कार्निवाल में दिखी रौनक 

जालंधर भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस और भारत के नंबर-वन कालेज (इंडिया टुडे 2019 की रैकिंग अनुसार), जालंधर में वार्षिक फेट केएमवी. कार्निवाल ऑफ बडिंग ऑनट्रोप्रिनियोज का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।  इसका उद्घाटन विशेष अतिथि चंद्र मोहन (अध्यक्ष, आर्य शिक्षा मंडल) और नीरजा चंद्र मोहन, मेंबर, केएमवी मैनेजिंग कमेटी द्वारा कर किया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्या प्रोफेसर अतिमा शर्मा द्विवेदी तथा वरिष्ठ प्राध्यापकों ने अतिथियों का स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले इस वार्षिक मेले में हर वर्ष की तरह इस बार भी बेमिसाल रौनक नजर आई।

नंगल में सुरक्षा दीवारों का कार्य शुरू

नंगल बीबीएमबी भाखड़ा बांध सिंचाई विंग नंगल मेकेनिकल सर्किल के अंतर्गत आते नंगल यांत्रिक मंडल द्वारा नंगल-भाखड़ा रेल मार्ग पर पड़ते बरमला से औलिंडा तक रेलवे टै्रक के साथ-साथ चयन किए गए 18 स्थानों पर पहाड़ी ढ़लानों की सुरक्षा हेतु बनाई जाने वाली सुरक्षा दीवारों का कार्य शुरू हो गया है। इससे पहले उप मुख्य अभियंता केके सूद व अन्य अधिकारियों द्वारा विधिवत तौर पर पूजा-अर्चना की और नारियल तोड़ कर निर्माण कार्य शुरू करवाया।

डिजिटल मार्केटिंग पर कार्यशाला

होशियारपुर स्पोर्ट्स गुड्स फाउंडेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) के सहयोग से डीएवी विश्वविद्यालय के कंसल्टेंसी सेल ने जालंधर में स्पोर्ट्स गुड्स इंडस्ट्री के लिए डिजिटल मार्केटिंग पर एक कार्यशाला आयोजित की। इस कार्यशाला का उद्देश्य डिजिटल मार्केटिंग के महत्त्व और तकनीकी के बारे में सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यमों को संवेदनशील बनाना था।    इस मौके पर मंच का संचालन हरविंदर सिंह चितकारा ने किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App