तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल से बाहर, राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका

By: Feb 6th, 2020 6:16 pm

Top England fast bowler Jofra Archer (PTI)इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 से बाहर हो गए हैं. 24 साल के आर्चर की दाहिनी कोहनी में फ्रैक्चर है. यह चोट उन्हें दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान लगी थी. आर्चर की गैरमौजूदगी को राजस्थान रॉयल्स के पेस अटैक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पुष्टि की है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले आर्चर श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के टेस्ट दौरे से भी बाहर रहेंगे. बताया जाता है कि आर्चर 3 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. इंग्लैंड को श्रीलंका दौर पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं. सीरीज का पहला टेस्ट 19 मार्च से खेला जाएगा. इसके बाद 28 मार्च से आईपीएल के मुकाबले शुरू हो जाएंगे.

ईसीबी ने कहा, ‘आर्चर ने कल ही ब्रिटेन में अपनी चोटिल दाहिनी कोहनी का स्कैन करवाया, जिसमें हल्के फ्रैक्चर की पुष्टि हुई.’ उन्हें अब रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरना पड़ेगा, ताकि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ जून में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ठीक हो जाएं.

आर्चर को दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में सीरीज के दौरान दाहिनी कोहनी में तकलीफ महसूस हुई थी, तब वह केवल बॉक्सिंग डे टेस्ट खेल पाए थे. बारबाडोस में जन्मे इस पेसर ने 7 टेस्ट और 14 वनडे मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें क्रमशः 30 और 23 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने एक टी 20 इंटरनेशनल भी खेला है.

 

अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए यह एक बड़ा झटका है. 21 आईपीएल मैचों में आर्चर ने 23.69 की औसत से 26 विकेट निकाले हैं.

2018 में अपने पहले आईपीएल सीजन में उन्होंने 10 मैचों में 21.66 की औसत से 15 विकेट झटके, जबकि 2019 के सीजन के 11 मैचों में 26.45 की औसत से 11 विकेट चटकाए.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App