बारिश ने धोया आखिरी सेशन का खेल, पहले दिन स्टंप्स तक भारत 122/5

By: Feb 21st, 2020 10:26 am

View image on Twitterभारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन के बेसिन रिसर्व मैदान पर खेला जा रहा है. बारिश के कारण पहले दिन के आखिरी सेशन का खेल धुल गया है. भारत ने चाय तक पांच विकेट पर 122 रन बना लिए थे. इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था. अजिंक्य रहाणे 38 और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शुरू से ही भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा. साउदी, बोल्ट और जैमिसन की तिकड़ी ने भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. हालांकि पृथ्वी शॉ ने शुरुआत में दो चौके तो जरूरत लगाए लेकिन वो ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके.

वह तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर 16 के निजी स्कोर पर बोल्ड हुए. शॉ के बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा के पास भी न्यूजीलैंड की कसी गेंदबाजी का जवाब नहीं था. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल के साथ 19 रनों की साझेदारी की और 42 गेंदों का सामना करके 11 रन बनाकर जैमिसन का शिकार बने. पुजारा के बाद कप्तान कोहली मैदान पर उतरे.

 

हर बार की तरह इस बार भी कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने फैंस को निराश किया और महज 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. कोहली के आउट होने के साथ ही टीम इंडिया का स्कोर 40 रन पर तीन विकेट हो गया. विदेशी सरजमीं पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले अंजिक्य रहाणे ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल के साथ 48 रनों की साझेदारी की.

मयंक अग्रवाल 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर उनका कैच काइल जैमिसन ने लिया. हनुमा विहारी भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर आउट हो गए. हनुमा विहारी को काइल जैमिसन ने विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग के हाथों कैच आउट कराया. कीवी टीम के लिए जैमिसन ने तीन विकेट लिए हैं. बोल्ट और साउदी को एक-एक सफलता मिली है.

न्यूजीलैंड ने भारत को दी पहले बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी इस मैच से डेब्यू नहीं कर सके. इनके अलावा ऋद्धिमान साहा और रवींद्र जडेजा को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को जगह मिली है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App