सदन में केंद्र का गुणगान

By: Feb 28th, 2020 12:01 am

35ए, धारा 370, राम मंदिर, तीन तलाक की हुई चर्चा

शिमला – राज्यपाल के अभिभाषण पर शुरू हुई चर्चा केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर पहुंच गई। इस पर विपक्ष ने तंज कसा कि यहां लोकसभा की बहस नहीं, बल्कि विधानसभा की चर्चा चल रही है। सत्तापक्ष की ओर से विधायक बलबीर सिंह ने चर्चा की शुरूआत की, जिन्होंने कहा कि मोदी राज में देश में जम्मू-कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक ही झंडा लहरा रहा है। वहां 35ए व धारा 370 को हटाया गया वहीं तीन तलाक जैसी कुरीति को खत्म किया।

पक्ष ने कहा

विधायक राकेश जम्वाल ने  कहा कि जम्मू-कश्मीर की लड़की यदि देश में कहीं बाहर शादी कर ले तो उसे वहां पर अधिकार नहीं मिलते थे, मगर पाकिस्तान में शादी करे तो ही अधिकार जम्मू कश्मीर में मिलते थे। अब वह प्रथा खत्म हो गई है।

विधायक राकेश पठानिया ने भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहले दो झंडे थे, मगर मोदी सरकार के राज में अब एक  झंडा कायम हुआ है।

विधायक विक्रम जरियाल  ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के दो साल विश्वास और प्रगति के हैं। धरातल पर कई योजनाएं उतरी हैं।

ये बोला विपक्ष

विपक्ष की ओर से कर्नल धनीराम शांडिल  ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र की उपलब्धियों को बयां कर रही है, लेकिन प्रदेश में क्या हो रहा है इसके बारे में चर्चा नहीं कीजा रही।

विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि  सरकार ने अपने दृष्टिपत्र को सरकारी दस्तावेज बनाया,लेकिन बहुत से वादों पर दो साल बाद भी सरकार की दृष्टि  नहीं पड़ी है। कर्मचारी उम्मीद लगाए बैठे हैं, जनमंच में अधिकारियों को डांटा जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App