26 फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

By: Feb 15th, 2020 12:01 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के संकेत, बजट सत्र से पहले होगा कैबिनेट विस्तार

धर्मशालामंत्रिमंडल का विस्तार और फेरबदल जयराम सरकार बजट सत्र से पहले ही कर लेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री केंद्र से हरी झंडी का इंतजार कर रहे हैं। बजट सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव करना है, इसके लिए सरकार ने 26 फरवरी को चुनाव की तिथी तय की है। ऐसे में स्पीकर सहित नए मंत्रियों के नाम भी 26 तक घोषित हो सकते हैं। कांगड़ा के तीन दिवसीय शीतकालीन प्रवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने आने वाले दिनों में कई तरह के बड़े बदलाव करने के संकेत दिए हैं। शांत रहने वाले मुख्यमंत्री ने कांगड़ा के लिए निरंतर प्रयास करने के बावजूद यहां के नेताओं पब्लिक का स्पोट मिलने पर जहां नराजगी जताई, वहीं कांगड़ा की सभी महत्त्वाकांक्षी परियोजनाओं को अंजाम तक पहुंचाने के स्पष्ट संकेत दिए हैं।

कहीं भी टू लेन नहीं बनेगा मंडीपठानकोट फोरलेन

जयराम ठाकुर ने कांगड़ा जिला के विकास पर अपने विजन को स्पष्ट करते हुए कहा कि पठानकोटमंडी फोरलेन को कहीं टू लेन और कहीं फोरलेन नहीं बनाया जाएगा, इसे जोगिदं्रनगर मंडी के बीच भी फोरलेन ही बनाया जाएगा। क्षेत्र में ट्रैफिक कम होने का हवाला देकर इसे टू लेन बनाने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन उन्होंने आग्रह कर पूरे मार्ग को सुरक्षा की दृष्टि से महत्त्वपूर्ण बताते हुए फोरलेन करने की बात की है, जिस पर केंद्र से मंजूरी मिल चुकी है।

गगल एयरपोर्ट विस्थापितों को बसाने में सहयोग करेंगे

कांगड़ा एयरपोर्ट पर राजनीति करने वालों को नसीहत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि कांगड़ा हवाई अड्डे को बड़ा एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। इसके लिए सैद्धांतिक मंजूरी मिल चुकी है। कुछ लोगों का विस्थापन का दंश झेलना पड़ेगा, लेकिन सरकार उन्हें बसाने से लेकर तामाम तरह से सहयोग करेगी। एयरपोर्ट के निर्माण से यहां करीब 10 से 15 फलाइट्स तुरंत चलने शुरू हो जाएंगी, जिससे हिमाचल के पर्यटन कारोबार में बड़ा उछाल आएगा। इससे हिमाचल की तस्वीर बदल जाएगी।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App