एक नजर

By: Mar 19th, 2020 12:02 am

कोरोना वायरस के कारण बढ़ी महंगाई

नंगल। कोरोना वायरस का असर अब महंगाई पर भी साफ  दिखने लगा है जबकि बाजारों में ग्राहकों नदारद हो गए है। चीन के उपरांत भारत सहित विभिन्न देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस के कारण महंगाई लोगों की जेबों पर भारी पड़ने लगी है और इसका सबसे अधिक असर सब्जियों पर देखने को मिलने लगा है और सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे है। कुछ दिन पहले जो गोबी 10 से 12 रूपए किलो मील रही थी उसका दाम आज बाजार में 40 से 45 रूपए, हरे मटर 100 से 110 रूपए, टमाटर 50 से 60 रूपए व भिंडी 120 रूपए के हिसाब से बिक रही है। एक सब्जी बिक्रेता ने कहा कि सब्जियों की दरों में वृद्धि का कारण कोरोना वायरस के कारण बाहर से सब्जियों का ना आने के साथ साथ लोगों का मीट से मोह भंग होना भी माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि मासाहारी लोग भी अब सब्जियों को महत्व देने लगे है और बीते दिनों से सब्जियों की बिक्री में भारी वृद्धि हुई है।

माता जालफा का वार्षिक भंडारा स्थगित

नंगल। नंगल के निकटवर्ती गांव हम्बेवाल में स्थित प्रसिद्ध व प्राचीन शक्तिपीठ माता जालफा देवी मंदिर मैनेजमेंट ने कोरोना वायरस को देखते हुए 29 मार्च को आयोजित होने वाले वार्षिक धार्मिक कार्यक्त्रम व भंडारे का कार्यक्त्रम को स्थागित कर देने का निर्णय लिया है। गांव के सरपंच संजीव कुमार व मन्दिर कमेटी के अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार की दिशा निद्रेशों व जनहित्त में यह निर्णय लिया गया है।

कोरोना पर सनातन धर्म सभा की बैठक

तलवाड़ा। बुधवार को सनातन धर्म सभा की एक अहम मीटिंग श्री लक्ष्मी-नरायण मंदिर में की गई। मीटिंग सभा के प्रधान महेश चोपड़ा की अध्यक्षता में की गई मीटिंग में सभा के सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस को लेकर मंदिर की सुरक्षा बारे में विचार विमर्श किया गया। मंदिर में आने बाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए मंदिर को सेनिटाइजर से साफ  किया जाएगा। इस अवसर पर सभा के प्रधान ने बताया की मंदिर में मनाए जाने वाले नवरात्रों और रामनवी वाले प्रोग्राम को रद्द किया गया है। इस मौके पर तिलक राज शर्मा, कृष्ण कुमार, संत लाल सेटी, पवन पुरी,  रविंदर शर्मा, रमेश सभ्रवाल,  कांति  अग्रवाल, सरवन शर्मा और दनेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

सफाई कर्मचारियों को भी दी जाएं छुट्टियां

अमृतसर। पंजाब वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ राजकुमार वेरका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी तथा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के मद्देनजर सफाई कर्मचारियों को भी छुट्टियां दी जाएं। वेरका ने बुधवार को सफाई कर्मचारियों तथा मजदूर वर्ग की सुरक्षा को लेकर श्री मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिख कहा है कि पूरा विश्व कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है, जिसको लेकर हर देश चिंतित है और अपने देश के नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इस महामारी से बचने के लिए कई जरूरी कदम उठाए हैं और अनेक प्रतिबन्ध लगाएं हैं। इस सबको मद्देनजर रखते हुए वह सफाई कर्मचारी तथा मजदूर वर्ग को महामारी से बचाने के लिए विशेष कदम उठाने की अपील करते हैं।

एनआरआई क्लब ने दुकानदारों को बांटे मास्क

शाहपुरकंडी। पूरे विश्व में पैर पसार चुकी कोरोना वायरस के संबंध में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एनआरआई राइजिंग क्लब शाहपुरकंडी की ओर से प्रधान रोहित शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय गोल मार्केट में रेडी-फड़ी एवं दुकानदारों को मास्क एवं दस्ताने भेंट किए गए। इस मौके पर विशेष तौर पर उपस्थित हुए क्लब के सचिव पवन शर्मा सिंगापुर ने कहा की कोरोना वायरस महामारी का रूप धारण कर चुकी ह,ै जिसके लिए हम सबको सहयोग करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी प्रकार से डरने की आवश्यकता नहीं है, मगर जागरूकता बहुत जरूरी है। इसके लिए हमें मास्क एवं दस्तानों का प्रयोग करना चाहिए तथा अपने हाथों को सैनिटाइजर से साफ  करना चाहिए। उन्होंने कहा कि घर से बाहर जाते समय एक दूसरे से एक मीटर का फैसला होना जरूरी है। इसके लिए अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी जागरूक करें। इस मौके पर रघु ठाकुर सुरेंद्र शर्मा, अभी ठाकुर, अनिल शर्मा, अशोक ठाकुर, अनंत राम शर्मा, अंकित साहिल सहित कलाम के कई सदस्य उपस्थित रहे।

एसएसआरवीएम का वार्षिक परिणाम स्थागित

नंगल। कोरोना वायरस को बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एसएसआरवीएम स्कूल ने 19 मार्च को घोषित किए जाने वाले वार्षिक परिणाम एक अप्रैल तक स्थागित करने का निर्णय लिया है। इस बारे में और जानकारी देते स्कूल के महा प्रबंधक सोमेश शर्मा व प्रधानाचार्य एस शर्मा ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के तीव्रता से फैलने व पंजाब सरकार की दिशा निद्रेशों के तहत 31 मार्च तक स्कूल में छुट्टियां करने के साथ-साथ बुधवार को घोषित किए जाने वाले वार्षिक परिणाम भी रद्द कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब यह वार्षिक परिणाम एक अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने इसकी जानकारी छात्रों के अभिभावकों तक पंहुचाने हेतु यहां शिक्षकों की ड्यूटी लगाई है, वहीं समस्त छात्रों के स्वास्थ रहने की कामना भी भी भगवान से की।

डेढ़ किलो हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

अमृतसर। पंजाब के सीमावर्ती अमृतसर जिले में पुलिस ने एक महिला सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद की है। पुलिस ने आज यहां बताया कि इन तस्करों को अदालत में पेश किया गया है जहां इन्हें पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। इन तस्करों का एक साथी सोनू बाबा फरार हो गया लेकिन उसकी पत्नी सादगी को काबू लिया गया। इसे पुलिस ने दस साल पहले नौ किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था जो नौ साल की सजा काट कर आया है तथा फिर तस्करी के धंधे में जुट गया। सादगी के अलावा दो अन्य तस्करों की पहचान सोहनलाल उर्फ सोनू तथा मंजीत सिंह उर्फ मोटा के रूप में की है। पुलिस ने बताया कि फरार कुख्यात तस्कर सोनू बाबा तरनतारन का रहने वाला है। उसकी तलाश जारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App