कोच रवि शास्त्री बोले- कोरोना के कारण टीम इंडिया को मिला आराम अच्छा है

By: Mar 28th, 2020 2:33 pm

Head coach Ravi Shastri with Virat Kohli (BCCI)कोरोना महामारी के कारण खेल जगत में ठहराव की स्थिति है. ऐसे हालात में विश्वभर की खेल गतिविधियों को गहरा झटका लगा है. घातक कोरोना वायरस से जंग के बीच टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अपने घरों में कैद हैं. इस बीच मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि यह आराम भारतीय टीम के लिए अच्छा है.

57 साल के शास्त्री ने पिछले साल मई में विश्व कप के लिए रवाना होने के बाद से घर पर मुश्किल से 10-11 दिन ही बिताए हैं. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अन्य खेलों की तरह क्रिकेट भी प्रभावित हुआ है. कोरोना ने इस साल के खेल कैलेंडर को बिगाड़ दिया है.

शास्त्री ने कहा, ‘यह (रेस्ट) बुरी बात नहीं हो सकती, क्योंकि न्यूजीलैंड दौरे के अंत में खिलाड़ियों की मानसिक थकान, शारीरिक फिटनेस और चोटों को आप नजरअंदाज नहीं कर सकते.’ शास्त्री ने स्काई स्पोर्ट्स पॉडकास्ट के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन और नासिर हुसैन के समक्ष अपनी राय रखी.

शास्त्री ने कहा, ‘खिलाड़ी समय का उपयोग खुद को फिर से सक्रिय करने के लिए कर सकते हैं, खासकर न्यूजीलैंड दौरे के बाद जहां भारत ने पांच टी 20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले. उन्होंने कहा, ‘पिछले दस महीनों में हमने लगातार क्रिकेट खेला है.’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App