खाई में जा समाई बस, पांच की मौत

By: Mar 12th, 2020 12:30 am

चंबा – पठानकोट एनएच मार्ग पर मंगलवार सुबह परिवहन निगम की बस के गहरी खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में तीन घायलों की नाजुक हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज टांडा रैफर कर दिया गया है। मृतकों में चार पुरुष व एक महिला शामिल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच आरंभ कर दी है। जिला प्रशासन की ओर से दुर्घटना में मारे गए लोगों व घायलों को प्रशासन की ओर से राहत राशि प्रदान कर दी गई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह देहरादून से चंबा की ओर आ रही परिवहन निगम की बस चेहली के पास अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई। परिणामस्वरूप बस में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से एक घायल ने मेडिकल कालेज चंबा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर द्रड्डा पुलिस चौकी से टीम ने मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा भिजवाया। इसी बीच डीसी विवेक भाटिया, एसपी डा. मोनिका भुटुंगरू व एसडीएम सदर शिवम प्रताप सिंह ने भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्यों का जायजा लिया। दुर्घटना में मारे गए लोगों की पहचान योगेश कुमार पुत्र कैलाश चंद वासी मोहल्ला बनगोटू चंबा शहर, पूजा कुमारी पत्नी स्व. करण वासी मोहल्ला पकाटाला चंबा शहर, राजीव कुमार पुत्र खंखो राम वासी सलेड़ी नाली डाकघर रठियार, मनी राम उर्फ नीलम पुत्र सुखदेव वासी बकल डाकघर राड़ी और दावत अली पुत्र शेर मोहमद वासी दड़वा डाकघर डियूर तहसील सलूणी के तौर पर हुई। पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। उधर, एसपी चंबा डा. मोनिका भुटुंगरू ने हादसे में पांच लोगों के मारे जाने और 34 के घायल होने की पुष्टि की है।

वीरभद्र सिंह दुखी

शिमला। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने चंबा बस हादसे पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने बस हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भगवान से की है। 

चंबा हादसे की होगी मजिस्ट्रेट जांच

शिमला – चंबा में हुई बस दुर्घटना को लेकर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके आदेश दे दिए गए हैं। प्रथम दृष्टया यही लगता है कि यह हादसा चालक की लापरवाही व तेज रफ्तार से हुआ है। सदन में पेश की गई रिपोर्ट में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि इस बस में 42 यात्री सवार थे, जिसमें चार की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि यह बस नवंबर, 2014 मॉडल की थी, जो कि छह लाख 97 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App