टला नहीं एमपी का संकट? बीजेपी के नरोत्तम मिश्रा बोले, 15-20 विधायक संपर्क में

By: Mar 4th, 2020 6:19 pm

भोपाल  – मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस कह रही है कि उसकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि कांग्रेस के 15-20 विधायक उनके संपर्क में हैं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधायक काम नहीं करवा पा रहे हैं, इसलिए उनमें असंतोष व्याप्त है। इससे पहले मध्य प्रदेश की राजनीति में मंगलवार देर रात उस वक्त हंगामा मच गया, जब 10 विधायकों के पाला बदलने की खबर आई। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों को दिल्ली ले जाने के लिए विमान बुक कराए। हालांकि, उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके छह विधायक लौट आए हैं और मध्य प्रदेश सरकार को कोई खतरा नहीं है।

विधायकों ने पाला बदला तो गिरेगी कमलनाथ सरकार
अब बीजेपी के नेता नरोत्तम मिश्रा के एक दावे ने फिर से खलबली मचा दी है। नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली में कहा, ‘विधायक मेरे संपर्क में रहते हैं। कांग्रेस के विधायक अपने काम नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि वे जनता के प्रति जवाबदेह हैं इसलिए उनमें असंतोष बढ़ रहा है। 15-20 विधायक हमारे संपर्क में हैं।’ बता दें कि जिन 10 विधायकों की चर्चा हो रही है, अगर वे पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो जाते हैं तो विधानसभा में बीजेपी का आंकड़ा 117 यानी बहुमत से एक सीट अधिक हो जाएगा। ऐसे में मध्य प्रदेश की मौजूदा सरकार गिर जाएगी।

कमलनाथ बोले- तीन बार साबित किया है बहुमत
इस पूरे घटनाक्रम पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कहा है, ‘माफियाओं की मदद से बीजेपी मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की नाकाम कोशिश कर रही है। हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है, जिसे हमने बजट पास कराने के अलावा स्पीकर और डेप्युटी स्पीकर के चुनाव के समय साबित भी किया है।’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App