सहन नहीं होगी अभद्र भाषा

By: Apr 7th, 2020 12:01 am

फेसबुक पर शिक्षकों के खिलाफ टिप्पणी पर रोष

सुंदरनगर – हिमाचल प्रदेश विज्ञान अध्यापक संघ के राज्य अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जो अभद्र टिप्पणी राइट फाउंडेशन द्वारा अध्यापकों के प्रति की गई है, उसके लिए विज्ञान अध्यापक संघ कड़ा विरोध करता है। विज्ञान अध्यापक संघ ने राइट फाउंडेशन के चेयरमैन को कहा है कि दो दिन में सार्वजनिक रूप से समस्त शिक्षकों से माफी मांगें, अन्यथा उचित कार्रवाई के लिए विज्ञान अध्यापक संघ तैयार हैं। राइट फाउंडेशन के चेयरमैन से विज्ञान अध्यापक संघ ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि अगर आप किसी एनजीओ के चेयरमैन बने हैं, तो आपको किसी न किसी अध्यापक ने शिक्षा दी है। वह न केवल समस्त शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं, साथ में वह शिक्षा देने वाले शिक्षकों के ऊपर भी अंगुली उठा रहे हैं। गुरुओं के प्रति इस प्रकार अभद्र भाषा का प्रयोग करके घटिया मानसिकता को दर्शाया है। दो दिन में सार्वजनिक माफी नहीं मांगी गई, तो एनजीओ के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। इस अवसर पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुधीर चंदेल, उपाध्यक्ष रणजीत सिंह, दिनेश पठानिया, जयसिंह ठाकुर, अवनीश कुमार, लवलीन कुमार, अशोक वालिया, सुखजिंदर गुलेरी, चंद्रकेश, राजीव राठौर, राजेंद्र वर्मा, नरेश कुमार, सिकंदर ठाकुर, मोहन लाल शर्मा, भीम सिंह ठाकुर, विजय शर्मा गणेश नेगी, दिनेश ठाकुर ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की।

देश भर के शिक्षक शर्मसार

पालमपुर – हिमाचल प्रदेश कर्मचारी संघर्ष मोर्चा ने एक फेसबुक ग्रुप में अध्यापकों के संदर्भ में की गई टिप्पणी पर कड़ा विरोध जताते हुए शिक्षा मंत्री व डीजीपी से कड़ा एक्शन लेने की अपील की है। संघर्ष मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, प्रदेश महासचिव अरुण कानूनगो, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र स्वदेशी, वरिष्ठ सलाहकार भारत भूषण, महिला विंग अध्यक्ष रीता डोगरा, अध्यापक संघ प्रदेश उपाध्यक्ष छामछु सुव्वा, राकेश गौतम, ओंकार चंद, शैलेंद्र सूद, संजीव मलगोत्रा व अन्य शिक्षकों ने शिक्षकों पर की गई अभद्र टिप्पणी पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सरकार से अकाउंट के संचालक पर कड़ी करवाई की मांग की है। प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि इससे प्रदेश के ही नहीं, बल्कि पूरे देश के शिक्षक शर्मसार हैं। जहां देश आज कोरोना वायरस जैसे रोग से लड़ रहा है, वहीं कुछ लोग फेसबुक पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर पोस्ट शेयर कर रहे हैं। संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने डीजीपी से अपील है कि इस अभद्र टिप्पणी के लिए एडमिन को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए व पाबंदी लगाई जाए। मोर्चा ने कहा कि इसकी एक कापी डीजीपी को ऑनलाइन कर दी गई है।

एसपी को कार्रवाई के लिए सौंपा मांगपत्र

मंडी – राइट फाउंडेशन द्वारा अपने फेसबुक पेज के माध्यम से शिक्षक समाज पर की गई टिप्पणी पर शिक्षक समाज उखड़ गया है। इस संबंध में हिमाचल अनुबंध अनियमित कर्मचारी संगठन के महासचिव अनिल सेन सोमवार को एसपी मंडी गुरुदेव शर्मा से मिले। उन्होंने एसपी मंडी से राइट फाउंडेशन के खिलाफ उनके द्वारा अपने फेसबुक पेज पर प्रदेश के समस्त शिक्षकों पर की गई अभद्र टिप्पणियों के लिए उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाने का आग्रह किया। वहीं हिमाचल राजकीय संस्कृत शिक्षक परिषद ने भी राइट फाउंडेशन द्वारा शिक्षकों पर अभद्र भाषा प्रयोग करने की कड़ी निंदा की है। परिषद के प्रदेशाध्यक्ष डा. मनोज शैल, महासचिव अमित शर्मा, कोषाध्यक्ष सोहनलाल, संरक्षक डा. अरुण शर्मा, दुनीचंद, अमरसेन, परमदेव, जंगछुब नेगी, तेजस्वी शर्मा, योगेश अत्रि, शांता कुमार, जगदीश, ललित, गीताराम, शेर सिंह, संजय झा, अजय शर्मा, सुरेश कौशिक, दिग्विजयेंद्र कालिया, वांगछेन नमज्ञल, रामपाल अत्रि, बलवीर, राजेंद्र शर्मा, सुनील, कुलदीप ने कार्रवाई की मांग की है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App