स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना वारियर्स को किया जाएगा सम्मानित, जेल मंत्री फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

By: Aug 6th, 2020 4:18 pm

जालंधर – पंजाब के जालंधर में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अयोजित होने वाले समारोह में कोविड-19 से लड़ने वाले योद्धाओं को भी सम्मानित किया जाएगा, जबकि स्वतंत्रता सेनानियों को महामारी के कारण उनके घरों पर जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। समारोहों के दौरान कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। जिलाधीश घनश्याम थोरी और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने गुरुवार को कहा कि पंजाब के सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण, 74वें स्वतंत्रता दिवस स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह स्वस्थ सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ आयोजित किया जाएगा, विशेष रूप से सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा। स्टेडियम में बुलाई गई एक बैठक में समारोह की तैयारियों का जायजा लेते हुए उपायुक्त और पुलिस आयुक्त ने कहा कि कोविड मामलों में वृद्धि के साथ, समारोहों के दौरान कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों और बुजुर्गों को भी 15 अगस्त को काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

श्री थोरी ने कहा कि इस शुभ अवसर का उत्सव मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने, मुख्य अतिथि द्वारा संबोधन, परेड का निरीक्षण, मार्च पास्ट के अलावा ‘कोविड योद्धाओं’ के विशेष सम्मान के लिए सीमित होगा, जो न केवल ड्यूटी पर अपने जीवन को जोखिम में डाला लेकिन कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बावजूद कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में पूरे दिल से योगदान दिया।

श्री थोरी और श्री भुल्लर ने कहा कि इन योद्धाओं द्वारा प्रदर्शित अदम्य भावना और भाग्य दूसरों के लिए एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि ये कोरोना सेनानी असली नायक हैं, जिन्होंने इस महामारी को काबू रखने के लिए एक अजीब भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों को महामारी के कारण उनके घरों पर जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने स्टेडियम का निरीक्षण भी किया और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए किए जाने वाले प्रबंधों के बारे में सुरक्षाकर्मियों और नागरिक कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App