बैंकों में बंपर नौकरियां

By: Nov 2nd, 2020 12:07 am

इंस्टीच्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (आईबीपीएस) फिर बेरोजगार युवाआें को नौकरी का तोहफा देने जा रहा है। संस्थान की ओर से सोमवार से स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किए गए ही स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाएं और मौजूद दिशा-निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी चयन प्रक्त्रिया के लिए सुरक्षित रख लें। किसी प्रकार की त्रुटि हो जाने पर आवेदन पत्र मान्य नहीं होगा।

 02 नवंबर : शुरू होंगे

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

 23 नवंबर : रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि

 26 और 27 दिसंबरः प्री-एग्जाम

 24 जनवरी, 2021, मैन एग्जाम

पोस्ट नेम वैकेंसी

आईटी ऑफिसर (स्केल-ढ्ढ)    20

कृषि क्षेत्र अधिकारी (स्केल-ढ्ढ) 485

राजभाषा अधिकारी (स्केल-ढ्ढ) 25

विधि अधिकारी (स्केल-ढ्ढ)     50

मानव संसाधन

कार्मिक अधिकारी (स्केल-ढ्ढ)  07

मार्केटिंग ऑफिसर (स्केल-ढ्ढ)  60

 गे्रजुएशन की है, तो भर सकते हैं फार्म

स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक होना चाहिए।  इसके लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

पीओ के 3517 पद, 11 नवंबर अंतिम तिथि

इंस्टीच्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने सीआरपी-एक्स के तहत प्रोवेशनरी ऑफिसर /मैनेजमेंट ट्रेनी के 3517 रिक्त पदों के भर्ती के लिए एक अनुपूरक विज्ञापन जारी किया है। इसकी आवेदन विंडो 11 नवंबर को बंद हो जाएगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

छह नवंबर तक बढ़ाई क्लर्क के 2557 पदों के आवदेन की तिथि

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने देशभर में सरकारी बैंकों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसमें बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, केनरा बैंक और यूनियन बैंक शामिल हैं. इन बैंकों में क्लर्क पद के लिए कुल 2557 पदों पर नियुक्ति होनी है. अच्छी खबर ये है कि इन रिक्तियों के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाकर अब छह नवंबर कर दी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App