रेल की आवाज सुनकर पुल से गिरी आशा वर्कर, घुमारवीं-चंबा में भी हुआ दर्दनाक हादसा

By: Feb 27th, 2021 4:09 pm

भटेहड बासा — गुलेर लुनसू रेल का पुल क्रॉस करते समय ट्रेन की आवाज सुनकर घबराई महिला का पांव फिसल गया और पुल से नीचे गिर गई जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है। यह हादसा शनिवार को पेश आया है, जब महिला अपनी ड्यूटी के लिए गुलेर की तरफ आ रही थी। महिला की पहचान सुमना देवी के रूप में हुई है महिला स्वास्थ्य विभाग में आशा वर्कर थी व पंचायत धंगड़ की रहने वाली थी।

जानकारी के अनुसार सुमना देवी अपनी ड्यूटी के लिए गुलेर की तरफ जा रही थी। वह जैसे ही लोहाजंग नाला रेलवे पुल को पार कर रही थी कि अचानक सामने से एक यात्री ट्रेन आ गई। रेलगाड़ी का हॉर्न सुनते ही वह घबरा गई और पैर फिसलने से पुल से करीब 100 फुट गहरे नाले में गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना के बारे में ग्राम पंचायत धंगड़ के प्रधान विपन कुमार को सूचना मिली तो उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर रेलवे पुलिस कांगड़ा को सूचित कर दिया। जानकारी मिलने के उपरांत रेलवे पुलिस कांगड़ा मौके पर पहुंच गई है और छानबीन शुरू कर दी है। रेलवे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।ऋ

अज्ञात वाहन की टक्कर से बुजुर्ग की मौत

कार्यालय संवाददाता, बिलासपुर/घुमारवीं
पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत घुमाणी चौक में अज्ञात वाहन की टक्कर से राहगीर बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार देररात करीब साढ़े आठ बजे सुखियाराम (80) निवासी कर्मू राम निवासी घमाणी नेशनल हाई-वे पर अपने गंतव्य की ओर जा रहा था।

इस दौरान तेज र तार वाहन ने इस बुजुर्ग को टक्कर मार दी। वाहन चालक मौके से फरार हो गया। यहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बुजुर्ग को देखा। बुजुर्ग को वाहन की टक्कर से गंभीर चोटें आई थी, जिसके चलते उपचार के लिए बुजुर्ग को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया गया, लेकिन यहां पर इनकी मौत हो गई।

वहीं, इस हादसे की सूचना पुलिस को भी दी गई। पुलिस भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और आगामी कार्रवाई अमल में लाई। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

तीसा में समारोह से लौट रहे बाइक सवार की सड़क हादसे में मौत

निजी संवाददाता, तीसा
उपमंडल के मंगली- बोंदेडी संपर्क मार्ग पर मोटरसाइकिल के दुर्घटनाग्रस्त होने से सवार की मौत हो गई, जबकि एक अन्य को मामूली चोटें आई हैं। मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे। पुलिस ने मृतक के शव का सिविल अस्पताल तीसा में पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है।

बोंदेडी गांव के बेली राम और संजय शुक्रवार रात्रि मंगली में सामाजिक समारोह में शिरकत करने के बाद मोटरसाइकिल पर सवार होकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान भंगी नाला के समीप अचानक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लुढ़क गया। परिणामस्वरूप मोटरसाइकिल राइडर बेली राम की मौके पर ही मौत हो गई। मोटरसाइकिल पर सवार संजय के छिटक कर सड़क पर गिरने से मामूली चोटें आई।

इसी बीच मौके पर पहुंचे लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। सूचना पाते ही तीसा पुलिस थाना से टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के साथ ही लोगों के सहयोग से मृतक के शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए तीसा भिजवाया। पुलिस ने इस संदर्भ में भादंसं की धारा 279, 337 व 304ए के तहत मामला दर्ज किया है।

उधर, डीएसपी सलूणी शेर सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया गया है। दुर्घटना को लेकर नियमानुसार आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App