बीसीसीआई के आग्रह पर टीएनसीए ने नटराजन को किया रिलीज, क्यों, जानने के लिए पढ़ें खबर

By: Feb 11th, 2021 4:17 pm

चेन्नई — भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को घरेलू एकदिवसीय विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट से रिलीज कर दिया है, ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रह सकें। बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से यह आग्रह इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद और पुणे में आगामी 12 मार्च से खेले जाने वाले पांच टी-20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों के मद्देनजर किया गया है।

टीएनसीए के सचिव एस रामासामी ने इस संबंध में आग्रह प्राप्त होने की पुष्टि की है। तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी काशी विश्वनाथन ने कहा कि हमें लिखित में कोई आग्रह प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन हम समझते हैं कि टीम प्रबंधन चाहता है कि नटराजन बंगलूरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अभ्यास करके तैयार हो जाएं। टीएनसीए के सचिव इस पर गौर कर रहे हैं और नटराजन को एनसीए जाने के लिए कहा गया है।

बीसीसीआई और टीम प्रबंधन नटराजन को स्वस्थ और फिट चाहता है। यह राष्ट्रीय हित में है, इसलिए हमने उन्हें रिलीज कर दिया है। जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के पीछे एक वजह यह भी है कि नटराजन को विजय हजारे ट्रॉफी और भारतीय टीम के बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) में प्रवेश करने से पहले दो बार क्वारंटीन में नहीं रखा जाना चाहिए।

इस बीच यह भी जानकारी सामने आई है कि टेस्ट श्रृंखला के लिए 22 सदस्यीय दल में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल केवल तीसरे टेस्ट में ही चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। वहीं हनुमा विहारी, उमेश यादव और मोहम्मद शमी की फिटनेस में भी खासा सुधार नहीं हुआ है। जानकारी यह भी है कि इनमें से कोई भी अंतिम दो टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App