आईजीएमसी में बिलासपुर के कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत, जिला में 49 तक पहुंचा आंकड़ा

By: Apr 6th, 2021 4:15 pm

कार्यालय संवाददाता, बिलासपुर
जिला बिलासपुर के अंतर्गत विकास खंड सदर के तहत कोठीपुरा क्षेत्र के एक बुजूर्ग की कोरोना के चलते आईजीएमसी में मौत हो गई। इससे पहले भी कई लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, एक और मौत होने के चलते अब जिला से संबंधित कोरोना संक्रमित मरीजों की मौता का आंकड़ा 49 पहुंच गया है, जिससे अब लगातार स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं लगातार बढ़ रही हैं।

हालांकि कई दिनों से कोरोना के कुछ एक मामले ही सामने आ रहे थे, लेकिन अब कोरोना का कहर बढऩे लगा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिला के तहत सदर विकास खंड का 64 वर्षीय बुजूर्ग बीमारी से ग्रसित था। वहीं, उपचार के लिए आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया था। बुजर्ग को उपचार के लिए पहुंचाया गया था। लेकिन यहां पर इस बुजूर्ग की मौत हो गई। बता दें कि अब जिला में एक साथ कई मामले सामने आ रहे हैं।

कोरोना वायरस की चपेट में आने से अभी तक जिला से संबधित 49 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि यह सभी किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे। लेकिन जिस तरह से कोरोना महामारी के मामले अब बढ़ रहे हैं उस तरह से कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी दिनों में कोरोना का कहर बढ़ सकता है।

जिला में कोरोना मरीजों की सं या करीब 32 सौ से अधिक पहुंच गई है। वहीं, कई लोगों को कोरोना निगल गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चला गया है। जिसमें लोग रूचि भी दिखा रहे हैं। खासकर बुजूर्ग ने इस अभियान को सफल बनाने में अपनी खासी रूचि दिखाई है, लेकिन एक बार फिर कोरोना महामारी का डर लोगों को सताने लगा है। अभी तक यह महामारी खत्म नहीं हुई है। वहीं, अब नए मामले हर रोज सामने आ रहे हैं। जिसके चलते आम लोगों को भी इसे लेकर सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

उधर, इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रकाश दरोच ने बताया कि एक बुजर्ग की मौत आईजीएमसी में हुई है। आईजीएमसी में इस बुजूर्ग का कोरोना टैस्ट किया गया जिसमें इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले भी सामने आ रहे हैं।

लिहाजा, लोगों को सुरक्षा के चलते सरकार, स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करना चाहिए। ताकि इस बीमारी की चपेट में न आएं। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को कोरोना के लक्ष्ण दिखाई देते हैं वह तुरंत अपना टैस्ट करवाएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App