बिझड़ी में अग्निशमन केंद्र बनने का रास्ता साफ

By: Apr 15th, 2021 12:55 am

स्टाफ रिपोर्टर-बड़सर

उपमंडल बड़सर के अंतर्गत बिझड़ी में अग्निशमन केंद्र के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। जमीन की तलाश लगभग पूरी हो चुकी है। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो बिझड़ी के नजदीक अग्निशामन केंद्र के लिए भवन बना दिया जाएगा। बिझड़ी के साथ लगते मंडी चौक के पास पांच कनाल भूमि केंद्र बनाने के लिए प्रस्तावित है। इस स्थान पर काम शुरू करने के लिए लोक निर्माण विभाग, फोरेस्ट व आईपीएच विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र दिए जा चुके हैं। केवल विद्युत विभाग द्वारा दी जाने वाली एनओसी को लेकर पिछले लगभग तीन वर्षों से पेच फंसा हुआ था।

अब विद्युत विभाग प्रस्तावित भूमि के ऊपर से तारें बदलने के लिए सहमत हो गया है तथा काम भी शुरू कर दिया गया है। इसके बाद एनओसी मिलते ही अग्निशमन केंद्र बनाने का रास्ता साफ हो जाएगा। बिझड़ी में अग्निशमन केंद्र बनने से एक बड़े इलाके को लाभ मिल सकेगा। अग्निशमन चौकी प्रभारी बिझड़ी रत्न चंद शर्मा के अनुसार बिझड़ी में प्रस्तावित भूमि पर विद्युत विभाग से एनओसी मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। वर्तमान में विभाग द्वारा तारें हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

जिला में 66 लोग कोरोना पॉजिटिव

हमीरपुर। जिला में बुधवार को 66 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। रैपिड एंटीजन टेस्ट 23 जबकि आरटी पीसीआर ने 43 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि बुधवार को जिला में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 144 सैंपल लिए गए, जिनमें से 23 पॉजिटिव निकले। उन्होंने बताया कि एनआईटी परिसर हमीरपुर में छह युवक संक्रमित पाए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App