पेन डाउन स्ट्राइक करेंगे डाक्टर, प्रैक्टिसिंग अलाउंस में कटौती पर रोष, 27 से दो घंटे करेंगे संघर्ष

By: Jun 25th, 2021 12:06 am

टीम — हमीरपुर, शिमला, मंडी

चिकित्सकों का प्रैक्टिसिंग अलाउंस 25 से 20 फीसदी कर उसे बेसिक वेतन से अलग करने की सिफारिशों का प्रदेश में भी विरोध होने लगा है। इन सिफारिशों के विरोध में चिकित्सक संघ पेन डाउन स्ट्राइक पर जाने की तैयारी में है। हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर संघ की वर्चुअल बैठक में इस बारे सहमति भी बन गई है। यह बैठक प्रदेश उपाध्यक्ष डा. चांदनी राठौर की अध्यक्षता में हुई। इसमें सभी जिला के कार्यकारिणी के सदस्यों ने हिस्सा लिया। पूरे प्रदेश के चिकित्सकों ने एक मत से विरोध करते हुए फैसला किया है कि हिमाचल प्रदेश चिकित्सक संघ पंजाब मेडिकल ऑफिसर्ज संघों के साथ मिलकर इसके प्रति अपना विरोध जताता रहेगा, जब तक कि इन सिफारिशों को ठीक नहीं किया गया।

प्रदेश चिकित्सक संघ ने एकमत कहा कि कोरोना महामारी के समय जब चिकित्सक जान हथेली पर लेकर लड़ रहे हैं, तो इस तरह की सिफारिशें बिलकुल ही बेमानी हैं। हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर संघ ने फैसला किया कि जैसे पंजाब मेडिकल ऑफिसर संघ 25 तारीख से दो घंटे की पेन डाउन हड़ताल शुरू कर रहे हैं, ठीक उसी तर्ज पर हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर संघ भी सरकार को निर्धारित 72 घंटे का नोटिस देते हुए 27 जून से दो घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक और गेट मीटिंग आयोजित करेगा। संघ के महासचिव डा. पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि इसके अलावा डेंटल मेडिकल ऑफिसर संघ, आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर संघ, वैटरिनरी ऑफिसर संघ के साथ भी इस बारे में बात चल रही है और जल्द ही मिलकर सब एक मजबूत योजना बनाएंगे और इन सिफारिशों का पुरजोर विरोध दर्ज करवाया जाएगा।
वहीं संघ की मांग है कि जैसे पंजाब चिकित्सक संघ ने एनपीए को 25 प्रतिशत से 35 फीसदी करने की प्रार्थना की है। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर संघ के महासचिव डा. पुष्पेंद्र वर्मा ने बताया कि चीफ सेक्रेटरी हेल्थ को पेन डाउन स्ट्राइक बारे लिखित में सूचित कर दिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App