रोहित-शुभमन ओपनर, डब्ल्यूटीसी फाइनल को टीम इंडिया के 15 खिलाडिय़ों का ऐलान

By: Jun 16th, 2021 12:08 am

एजेंसियां — साउथैम्पटन

न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया ने 15 खिलाडिय़ों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के आधार पर यह तय है कि भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे। बॉलिंग कॉम्बिनेशन पर अभी सस्पेंस जारी है। हालांकि, शार्दूल ठाकुर से बाहर होने से चार तेज गेंदबाजों को प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने उम्मीद काफी कम हो गई है। भारत ने इस मैच के लिए बल्लेबाजी का कोर वही रखा है, जो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में था। यानी रोहित और पुजारा के बाद नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर चार पर कप्तान विराट कोहली और नंबर-5 पर अजिंक्य रहाणे का खेलना तय लग रहा है। टीम में हनुमा विहारी को भी शामिल किया गया है। अगर भारतीय टीम छह विशेषज्ञ बल्लेबाजों (विकेटकीपर को छोड़कर) के साथ उतरती है तभी विहारी को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है।

ऐसी स्थिति में पंत नंबर-7 पर आएंगे। अगर विहारी शामिल नहीं होते हैं तो पंत नंबर-6 पर खेलेंगे। भारत के 15 खिलाडिय़ों की लिस्ट से यह भी जाहिर हो रहा है कि टीम मैनेजमेंट दो स्पिनर्स को खिलाने का मन बना रहा है। अगर चार तेज गेंदबाज खेलते हैं, तो रविचंद्रन अश्विन या रवींद्र जडेजा में से किसी एक को बाहर होना होगा। ऐसे में शार्दूल ठाकुर को शामिल किया जाता, क्योंकि वे अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। अब जबकि शार्दूल टीम में नहीं हैं, तो ईशांत, शमी, बुमराह और सिराज के खेलने से भारतीय बल्लेबाजी कमजोर होने की आशंका है। भारत ने ईशांत, बुमराह, शमी और सिराज के साथ-साथ उमेश यादव को भी शामिल किया है। हालांकि, हालिया फार्म और मौकों के लिहाज से उमेश के खेलने की उम्मीद कम बताई जा रही है। बुमराह और शमी की प्लेइंग-11 में जगह तय मानी जा रही है। ऐसे में पेंच यहीं अटकता है कि ईशांत और सिराज में से किसे प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा। इस सवाल का जवाब मैच के दिन ही मिल सकता है।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्या रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

कॉनवे-पटेल को मौका, विलियम्सन वाटलिंग फिट

लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न टेस्ट सीरीज में पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक बना कर प्रभावशाली बल्लेबाजी करने वाले डेवोन कॉनवे और दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल को भारत के खिलाफ 18 जून से खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है। वहीं, कप्तान केन विलियम्सन और वीजे वाटलिंग फाइनल के लिए फिट बताए जा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App