35 साल बाद परिवार से मिला बुजुर्ग

By: Nov 23rd, 2021 12:01 am

हमीरपुर के मनसाई के किशोरी लाल का वीडियो वायरल होने पर परिजन लाए घर

सुरेंद्र ठाकुर—हमीरपुर

वर्षों पहले अचानक घर से कहीं चले गए किशोरी लाल का वनवास 35 साल बाद खत्म हुआ। वायरल वीडियो ने उसे उसके परिजनों से मिलवा दिया। करीब 35 साल बाद बिछड़े मनसाई गांव के व्यक्ति का अपने भाईयों से मिलन हुआ। परिजनों ने किशोरी लाल के मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी। जैसे ही भाईयों को इस बात की पता चला कि उनका भाई नंगल में किसी संस्था के पास है, तो उसे घर लाने के प्रयास शुरू हुए। ग्राम पंचायत मनसाई के उपप्रधान अमनदीप सहित परिवार के सदस्य नंगल रवाना हो गए। यहां पर संस्था के संचालकों ने किशोरी लाल को परिजनों के हवाले कर दिया। सोमवार को ही किशोरी लाल को परिजन घर लेकर आए हैं।

किशोरी लाल की उम्र 60 साल से अधिक हो चुकी है। वहीं बचपन में भी अपने घर से कहीं चले गए थे। हालांकि युवा अवस्था में घर लौटकर आए तथा परिवार ने उनकी शादी करवा दी। उनके दो बच्चे भी हैं, लेकिन इस वक्त उनका परिवार कहां है किसी को पता नहीं। शादी के उपरांत वह एक बार फिर कहीं चले गए। जैसे-जैसे समय बीतता गया किशोरी लाल के मिलने की उम्मीद भी टूटती चली गई। अब तो परिजन किशोरी लाल के मिलने की उम्मीद खो चुके थे कि अचानक एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें किशोरी लाल को घायल अवस्था में दिखाया गया। नंगल की संस्था जिंदाजीव को किशोरी लाल घायल अवस्था में मिला। संस्था ने जहां इसका उपचार करवाया, वहीं एक वीडियो वायरल कर इसके परिजनों से भी इसे घर ले जाने की अपील की गई। (एचडीएम)

बुजुर्ग की पत्नी-बच्चों की तलाश

ग्राम पंचायत मनसाइ के उपप्रधान अमनदीप ने बताया कि मनसाई के किशोरी लाल करीब 35 साल बाद अपने घर वापस लौटे हैं। उनका पत्नी तथा बच्चे कहां हैं, उन्हें ढूंढने के भी प्रयास पंचायत द्वारा किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App