पंजाब विधानसभा में जमकर हंगामा, अकाली-कांग्रेस विधायकों के बीच हाथापाई की नौबत

By: Nov 12th, 2021 12:20 am

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मजीठिया को नशा कारोबारी बताने पर माहौल हुआ गर्म, हंगामे के बीच कृषि कानूनों संबंधी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित

मुकेश संगर — चंडीगढ़
पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन गुरुवार को दोपहर बाद सदन में जबरदस्त हंगामा हो गया। हंगामा इतना बढ़ा कि हाथापाई की नौबत आ गई। सीएम चन्नी ने बिक्रम सिंह मजीठिया से कहा कि आपका रोम-रोम गंदगी से जुड़ा है। आप नशे के कारोबार से जुड़े रहे हो। इस पर अकाली दल के सदस्य भड़क गए और मुख्यमंत्री की चेयर के सामने पहुंच गए। वहीं, कांग्रेस के सदस्यों ने सीएम चन्नी के आगे ढाल बना दी और बहस शुरू कर दी।

हंगामे के बीच स्पीकर ने सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी मुख्यमंत्री की चेयर के सामने अकाली और कांग्रेसी सदस्यों के बीच बहस जारी रही। सीएम अपनी चेयर पर बैठे रहे और चारों तरफ से कांग्रेस के विधायकों ने एक घेरा बना लिया। मंत्री ओपी सोनी मजीठिया को समझाते दिखाई दिए, वहीं राजा वडि़ंग, परगट सिंह, सुखजिंदर रंधावा, कुलजीत नागरा और अन्य सदस्य अकालियों से उलझे। राजा वडि़ंग और मजीठिया के बीच काफी बहस हुई। अन्य कांग्रेसी भी अकालियों से लगातार विवाद करते रहे। मंत्री तृप्त बाजवा ने कांग्रेसी विधायकों को समझा-बुझाकर सीटों पर बिठाया। इसके बाद अकाली सदस्यों ने वेल में नारेबाजी शुरू कर दी। बार-बार के व्यवधान के बीच तृप्त बाजवा ने स्पीकर से आग्रह किया कि सदस्यों को जिस शब्द पर आपत्ति है, उसे कार्रवाई से हटाते हुए सदन का समय बढ़ा दिया जाए। इस पर कांग्रेस के कई सदस्यों ने एतराज जताया। शोर-शराबे के बीच कृषि कानूनों संबंधी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App