आजादी को भीख बताकर घिरीं कंगना, सांसद वरुण गांधी का हमला, यह पागलपन है या देशद्रोह

By: Nov 12th, 2021 12:22 am

उदित राज बोले पद्मश्री छीन इस पागल को गिरफ्तार किया जाए

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली
बालीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत एक बार फिर से विवादों में हैं। कंगना ने एक कार्यक्रम के दौरान आजादी को लेकर बयान दिया, जिस पर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने निशाना साधा है। वरुण ने कंगना पर स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान का आरोप लगाया है और कहा है कि कंगना की सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह। दरअसल, कंगना ने बयान दिया था कि 1947 में मिली आजादी भीख थी। दे

श को असली आजादी तो साल 2014 में मिली। कंगना ने एक कार्यक्रम में कहा कि सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई, नेता सुभाषचंद्र बोस इन लोगों की बात करूं तो ये लोग जानते थे कि खून बहेगा, लेकिन यह भी याद रहे कि हिंदुस्तानी, हिंदुस्तानी का खून न बहाए। उन्होंने आजादी की कीमत चुकाई, यकीनन। पर वह आजादी नहीं थी, वह भीख थी। जो आजादी मिली है, वह 2014 में मिली है। कंगना के इस बयान का वीडियो ट्वीट करते हुए वरुण गांधी ने साथ में लिखा कि कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह। कंगना के इस बयान की अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी आलोचना की है।

उन्होंने भी कंगना का वीडियो ट्वीट करते हुए साथ में लिखा कि मणिकर्णिका का रोल निभाने वाली आर्टिस्ट आजादी को भीख कैसे कह सकती है! लाखों शहादतों के बाद मिली आजादी को भीख कहना कंगना का मानसिक दिवालियापन है। उधर, कंगना रणौत के आजादी को भीख बताए जाने वाले बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता डा. उदित राज ने उनपर जमकर हमला बोला। उदित राज ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार ने मानसिक बीमार कंगना रणौत को पद्मश्री देकर संविधान, जनतंत्र और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है। पद्मश्री छीनकर इस पागल को गिरफ्तार किया जाए। कंगना के बयान को लेकर उनकी सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचना हो रही है। कई लोगों ने यूपीए शासन काल के दौरान उन्हें नेशनल अवार्ड को स्वीकार किए जाने पर भी सवाल खड़े किए। यूजर का कहना था कि यदि वह आजादी भीख थी, तो आपने वह नेशनल अवार्ड क्यों लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App