जोगिंद्रनगर में धावकों पर धनवर्षा

By: Nov 10th, 2021 12:20 am

जिला ओपन क्रॉसकंट्री प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने दिखाया प्रतिभा का जौहर, विधायक प्रकाश राणा ने खेल मैदान को दिए एक लाख रुपए

कार्यालय संवाददाता-जोगिंद्रनगर
परमश्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगिंद्रनगर में मंडी जिला ओपन क्रासकंट्री प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पिपल्स फिटनेस एवं स्पोट्र्स डिवेल्पमेंट ट्रस्ट और गोपी युवक मंडल मंगयाल के सहयोग से आयोजित जिला स्तरीय ओपन क्रास कंट्री प्रतियोगिता पुरूष व महिला वर्ग की 10 किलोमीटर, अंडर 20 आयु वर्ग के युवा व लड़कियों के लिए 8 व 6 किलोमीटर तथा 18 वर्ष आयु वर्ग के लड़के व लड़कियों के लिए 8 व 6 किलोमीटर वर्ग की आयोजित इस क्रास कंट्री प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला परिषद सदस्य विजय भाटिया ने किया जबकि समापन समारोह की अध्यक्षता स्थानीय विधायक प्रकाश राणा ने की। इस अवसर पर अपने संबोधन में विधायक ने कहा कि व्यक्ति को जीवन में आगे बढऩे के लिये हमेशा सकारात्मक सोच बनाए रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन में विभिन्न स्तरों पर मनुष्य को कई उतार चढ़ाव देखने पड़ते हैं, लेकिन इन सब परिस्थितियों के वाबजूद कभी भी नकारात्मक सोच को हावी न होने दें। विभिन्न आयु वर्ग में आयोजित की गई इस जिला स्तरीय ओपन क्रास कंट्री प्रतियोगिता में जिला भर से लगभग 300 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। वहीं विधायक ने खेल मैदान जोगिंद्र नगर को विभिन्न कार्यों के लिये एक लाख रुपए की राशि स्वीकृत की।

साथ ही जिला स्तरीय ओपन क्रासकंट्री प्रतियोगिता में विभिन्न वर्गों में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को अपनी ओर से एक-एक हजार रुपए की नकद राशि भी प्रदान की। उन्होंने क्रासकंट्री के विभिन्न वर्गों में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को नकद राशि व मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। वहीं, अंडर-18 आयु वर्ग के लड़कों में सुंदरनगर हटगढ़ के रोहित पहले, जोगिंद्रनगर के राहुल व राजिंद्र क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। इसी आयु वर्ग की लड़कियों में जोगिंद्रनगर की ज्योति पहले, सुंदर नगर की मानसी दूसरे तथा लडभड़ोल की सेजल कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं।

पुरूष वर्ग में रमेश-महिला वर्ग में मंजुला अव्वल
जिला स्तरीय ओपन क्रासकंट्री की 10 किलोमीटर दौड पुरूष वर्ग में सुंदरनगर के हटगढ़ निवासी रमेश कुमार पहले स्थान पर रहे, जबकि मंडी के अनीश चंदेल दूसरे तथा मंडी के ही राजेंद्र तीसरे स्थान पर रहे। 10 किलोमीटर महिला वर्ग में सुंदरनगर की मंजुला प्रथम स्थान पर रही। जोगिंद्रनगर की तमन्ना द्वितीय जबकि लडभड़ोल की शिखा तृतीय स्थान पर रही। अंडर 20 आयु वर्ग के लड़कों में जोगिंद्रनगर के रोहित, मंडी के भवनेश्वर तथा जोगिंद्रनगर के ही रोहिल कुमार क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। इसी आयु वर्ग में लडकियों के वर्ग में जोगिंद्रनगर की गंगा, आस्था व शिया ने पहले तीन स्थान प्राप्त किए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App