Himachal Weather : दिन में धूप; रात को बढ़ी ठंड, 13 दिसंबर तक बारिश के आसार नहीं

By: Dec 10th, 2021 12:06 am

केलांग; कल्पा, मनाली का तापमान माइनस में
स्टाफ रिपोर्टर — शिमला
हिमाचल प्रदेश में अब मौसम साफ रहेगा। आने वाले 13 दिसंबर तक अब मौसम के साफ रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान प्रदेश में बारिश-बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में आने वाले पांच दिनों तक प्रदेश में अब धूप खिलने के आसार हैं। धूप खिलने से दिन के समय अब मौसम सुहावना बना रहेगा। हिमाचल प्रदेश में बारिश व बर्फबारी के बाद मौसम खुलने से दिन के वक्त धूप का खिलना शुरू हो गया है। धूप खिलने से दिन के समय जहां मौसम सुहावना बना रहता हैं, तो वहीं रात के समय तापमान में भारी गिरावट आ गई है। ऐसे में रात के समय लोगों को कड़कती सर्दी से दो चार होना पड़ रहा है। आलम यह है कि प्रदेश के तीन शहरों में तापमान माइनस में आ गया है।

इनमें लाहुल-स्पीति जिला के केलंग में न्यूनतम तापमान -8.9 डिग्री सेल्सियस, कल्पा में न्यूनतम तापमान -2.2 और मनाली का न्यूनतम तापमान -0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी शिमला के कुफरी में न्यूतनम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हिमाचल में बारिश व बर्फबारी के बाद हिमाचल प्रदश्ेा की चोटियां निखर आई हैं। धूप खिलने से मौसम सुहावना हो गया है। सुहावने मौसम का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटक बाहरी राज्यों से शिमला, मनाली धर्मशाला और डलहौजी जैसे पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे है। मनाली और शिमला में सैलानियों की भीड़ काफी ज्यादा हो गई है।

85 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश व बर्फबारी के कारण प्रदेश में हालत अभी भी नहीं सुधरे हैं। प्रदेश में 85 सड़के अभी भी बंद हैं। इनमें सबसे ज्यादा सड़कें लाहुल-स्पीति जिला में बंद है, यहां कुल 81 सड़के बंद हैं। इसके अलावा किन्नौर जिला में दो, कुल्लू जिला में एक व चंबा जिला में भी पिछले काफी समय से एक सड़क बंद है। वहीं 51 वाटर सप्लाई की स्कीमें अभी
भी बाधित हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App