बैनर देगा संदेश, मतदान करिए

By: May 1st, 2024 12:16 am

हर दुकान के बाहर लगाए जाएंगे मतदाता जागरूकता पोस्टर और पंफ्लेट

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- बिलासपुर
स्वीप कार्यक्रम के तहत शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अब हर दुकान के बाहर पोस्टर व पंफ्लेट लगेंगे। इसके साथ ही सरकारी व गैर सरकारी बसों पर भी जागरूकता पोस्टर वोट डालने की अपील करते हुए नजर आएंगे। पटवारखाना, पंचायतघर के अतिरिक्त बैंकों के बाहर भी यह पोस्टर जागरूकता का संदेश देंगे। जिला प्रशासन ने व्यापार मंडल के साथ आयोजित बैठक में यह अहम निर्णय लिया है।बिलासपुर जिले में मतदाताओं को 1 जून 2024 के दिन शत प्रतिशत मतदान को प्रेरित करने के लिए व्यापक स्वीप अभियान चलाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन स्वीप के अंतर्गत बैठक का आयोजन किया गया।, जिसकी अध्यक्षता जिला निर्वाचन एवं अधिकारी एवं उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने की। उन्होंने बताया कि 1 मई से जिला बिलासपुर के सभी दुकानों, सरकारी और गैर सरकारी बसों, बैंकों, पटवार खानों और सभी पंचायत घरों में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत के मतदाता जागरूकता पोस्टर व पंपलेट लगाएं जाएंगे ताकि जिला बिलासपुर के सभी मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया जा सके। इसके अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और क्षेत्रीय प्रबंधक को सभी सरकारी और गैर सरकारी बसों बस स्टैंड में पोस्टर्स और पंफलेट लगाने के निर्देश दिए। उपायुक्त बिलासपुर ने सभी बैंकों के प्रबंधन वर्ग को जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए मतदाता जागरूकता पोस्टर्स और पंफलेट सभी बैंकों के बाहर लगाने के निर्देश जारी किए हैं।

स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता को लेकर अलग अलग एक्टिविटीज की जा रही हैं। दुकानों, पटवारखाना, पंचायतघर, बैंक, पीएचसी, सीएचसी, सिविल अस्पताल, क्षेत्रीय अस्पताल में पोटर व पंफलेट लगाए जाएंगे। अलग अलग माध्यमों से लोगों से वोट डालने की अपील की जा रही है ताकि वोटिंग परसेंटेज बढ़ोतरी के लक्ष्य को हासिल किया जा सके।

आबिद हुसैन सादिक उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App