जुटेंगे मेहमान… चुनौती से निपटेगा पुलिस का एक्शन प्लान

By: May 1st, 2024 12:17 am

तीन बड़े आयोजनों के लिए संभाली जिम्मेदारी, जवानों की नफरी में होगा इजाफा

स्टाफ रिपोर्टर – धर्मशाला
केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में छह मई को राष्ट्रपति के दौरे, एचपीसीए के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में पांच व नौ मई को होने वाले आईपीएल मैचों सहित पर्यटन सीजन के लिए पुलिस प्रशासन एक्शन प्लान तैयार कर रहा है। दो बड़े आयोजनों संग पर्यटक सीजन को देखते हुए पुलिस जवानों की संख्या पहले के मुकाबले बढ़ाई जा रही है। आईपीएल के दो मुकाबलों को लेकर बनाए जाने वाले ट्रैफिक प्लान में इस बार पालमपुर तक के क्षेत्र को शामिल किया गया है। वहीं मैचों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक प्लान व पार्किंग की उचित व्यवस्था के लिए सभी बेहतरीन विकल्पों को शामिल किया गया है।

पुलिस विभाग की ओर से स्मार्ट सिटी धर्मशाला और इसके आसपास सडक़ों की खुदाई तुरंत बंद करवाने के लिए प्रशासन व संबंधित विभागों को भी सूचित कर दिया है। इस दौरान सभी तरह के काम बंद करने को लेकर भी विभागों से सहमति बनाई जा रही है। जिससे पर्यटकों और क्रिकेट प्रेमियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस बार आईपीएल मैचों में अधिक दर्शकों के जुटने और छह मई को राष्ट्रपति के धर्मशाला दौरे सहित पर्यटक सीजन होने के चलते धर्मशाला और इसके आसपास जुटने वाली भीड़ पहले मुकाबले ज्यादा होगी। पुलिस दस हजार के हिसाब से योजना तैयार कर रही है। इसके चलते पार्किंग के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। ऐसे में पिछले हुए मैचों की अपेक्षा इस आईपीएल मैच में पुलिस जवानों की संख्या ज्यााद रहेगी।

कल पंजाब, तीन को चेन्नई की टीम पहुंचेगी धर्मशाला
धर्मशाला में पांच मई को खेले जाने पहले आईपीएल मैच के लिए पंजाब किंग्स इलेवन दो मई यानि गुरूवार और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम तीन मई को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। इसके बाद नौ मई के मैच के लिए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम छह या सात मई को धर्मशाला पहुंचेगी।

दो हजार की टिकट अब 3500 में, दर्शक मायूस

धर्मशाला में होने वाले मैचों में से पंजाब-चेन्नई पांच मई मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई है। हालांकि दर्शकों को ऑनलाइन लंबी कतारों में लगने के बावजूद टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। वहीं अब कंपनी की ओर से टिकट के रेट में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। वेस्ट स्टैंड-दो की दो हज़ार की टिकट अब 3500 रुपए में बेची जा रही है। इसके साथ ही नॉर्थ पैवेलियन स्टैंड की तीन 4500 की टिकट पहले 5500 और अब एक दिन बाद ही छह हज़ार में, वेस्ट स्टैंड-एक व ईस्ट स्टैंड-तीन 7500 से 10 हज़ार और पैवेलियन टैरेस 12 हज़ार 500 से अब 15 हज़ार में बेचा जा रहा है। उधर, एचपीसीए के महासचिव अवनीश परमार ने बताया कि फ्रेंचाइजी की ओर से मांग अधिक होने पर टिकट के दाम बढ़ाए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App