जम्मू में बॉर्डर बटालियन भर्ती को लेकर युवाओं का विरोध-प्रदर्शन, लिखित परीक्षा की मांग

By: Feb 8th, 2022 4:47 pm

JAMMU, FEB 8 (UNI):- Police forcefully removing aspirants of Border Battalion from protest site at Tawi Bridge, in Jammu on Tuesday. UNI PHOTO-17U

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर बटालियन के सैकड़ों उम्मीदवारों ने मंगलवार को नौकरियों की मांग को लेकर यहां जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने दक्षिण जम्मू को पुराने शहर से जोडऩे वाली तवी नदी पर बने मुख्य पुल को जाम कर दिया, जिससे मंगलवार को सामान्य जनजीवन पटरी से उतर गया। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी की और पुल की ओर मार्च निकाला।

विरोध प्रदर्शन से अधिकारी हैरान रह गए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्होंने कुछ साल पहले बॉर्डर बटालियनों में भर्ती के लिए आवेदन किया था, लेकिन आज तक उसकी लिखित परीक्षा नहीं हुई। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम लिखित परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

हमारे बार बार अपील करने के बावजूद प्रशासन ने परीक्षा के लिए कोई अधिसूचना जारी नहीं की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को उनकी स्थिति को नजर अंदाज करके अन्य समस्याओं को लेकर ट्वीट करने पर जमकर फटकार लगाई। एक अन्य प्रदर्शकारी ने कहा कि हम अपने अधिकार के लिए लड़ रहे हैं।

हम चाहते हैं कि लिखित परीक्षा जल्द हो, लेकिन जमीन पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। इस बीच कानून व्यवस्था संभालने के लिए बड़ी तादाद में पुलिस को तैनात किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App