खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में हिमाचली बेटियों ने दिलाए दो और मेडल

By: May 5th, 2022 12:10 am

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कबड्डी टीम और रेसलिंग में कृतिका जम्वाल ने जीता कांस्य पदक

टीम — धर्मशाला, सुजानपुर
हिमाचल की बेटियों ने एक बार फिर देश भर के विश्वविद्यालयों के महिला खिलाडिय़ों के बीच अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। बंगलूर में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के दूसरे संस्करण में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की टीम ने महिला कबड्डी टीम एवं रेसलिंग में कृतिका ब्रांज मेडल जीता।

मंगलवार को हुए मुकाबलों में यह कामयाबी टीम को हासिल हुई है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय टीम की अगवाई कर रहे मैनेजर एवं कोच संदीप शर्मा ने बताया कि रेसलिंग में राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर की कृतिका जम्वाल ने 75 किलोग्राम भार वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रांज मेडल अपने नाम किया। उधर, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला की टीम ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में ब्रांज मेडल अपने नाम किया है। इससे पहले भी लगातार हिमाचल की कबड्डी महिला खिलाड़ी भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी के रूप में शामिल रहती है। अब विश्वविद्यालय खेलो इंडिया गेम्स में ब्रांज मेडल मिलने से हिमाचली खिलाडिय़ों ने अपना वर्चस्व कायम किया। अब तक हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के खिलाडिय़ों ने दो गोल्ड मेडल, एक सिल्वर मेडल, तीन ब्रांज मेडल जीत अपने नाम किए हैं।

अनुराग ठाकुर अजय ठाकुर ने बढ़ाया हौसला
हिमाचल विश्वविद्यालय की टीम के ब्रांज मेडल जितने पर केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री व हिमाचल के हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने भी हिमाचली खिलाडिय़ों की हौसलाअफजाई की है। इस दौरान उन्होंने सभी महिला कबड्डी खिलाडिय़ों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही भारतीय कबड्डी टीम के स्टार कप्तान रहे अंतरराष्ट्रीय अर्जुन अवार्ड विजेता हिमाचल से संबंध रखने वाले अजय ठाकुर भी विशेष रूप से खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App