आज से करें आवेदन, दाखिले को लेकर सरदार पटेल यूनिवर्सिटी मंडी का नोटिस

By: Jul 1st, 2022 12:03 am

स्टाफ रिपोर्टर — मंडी
सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी में नए दाखिलों के लिए ऑनलाइन आवेदन पहली जुलाई से शुरू हो जाएंगे। जो सात जुलाई तक जारी रहेंगे। इसी अवधी में प्रवेश परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थी दाखिला के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। हालांकि जिन विषयों के प्रवेश परीक्षा का परिणाम अभी नहीं आया है, उन विषयों के छात्र-छात्राओं को परिणाम आने पर मंडी विवि की तरफ से सात दिन का समय दिया जाएगा, परंतु जिन विषयों के परिणाम आ गए हैं, जिन विषयों के छात्र-छात्राएं पहली से सात जुलाई तक विवि मंडी के वेब लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि जैसे ही विवि मंडी में दाखिलों के लिए आवेदन शुरू होंगे। उस दौरान ही पांच नए कोर्स भी शुरू हो जाएंगे। जिसमें इंडस्ट्रियल कैमिस्ट्री (एमएससी), मास्टर्स इन कम्प्यूटर एप्लिकेशन, इन्वायरमेंटल साइंस (एम एससी), मास्टरर्स इन कम्प्यूटर एप्लिकेशन (एमबीई) और पब्लिक एडमिस्ट्रेशन शामिल हैं। हालांकि इन कोर्स में मास्टरर्स इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन (एमबीई) व इन्वायरमेंटल साइंस (एमएससी) का प्रवेश परीक्षा परिणाम अभी तक विश्व विद्यालय शिमला ने नहीं निकाला है।

मैरिट के आधार पर होंगे सभी दाखिले

विश्वविद्यालय मंडी के प्रशासनिक कार्यों के डीन डॉ. दीपक पठानिया ने बताया कि जिन विषयों के प्रवेश परीक्षा के परिणाम निकल गए हैं। वे दाखिलों के लिए ऑनलाइन आवेदन एक से सात जुलाई तक कर सकते हैं। वहीं, जिन विषयों का परिणाम आना बाकी है, उन्हें परिणाम आने पर सात दिनों का समय आवेदन करने के लिए दिया जाएगा। कहा कि सभी दाखिले मैरिट के आधार पर किए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App