ऑस्ट्रेलिया ने ज़िम्बाब्वे को पांच विकेट से हराया, तीन मैचों की सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

By: Aug 28th, 2022 3:58 pm

टाउन्सविल। ऑस्ट्रेलिया ने कैमरून ग्रीन (पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद डेविड वॉर्नर (57) के अर्द्धशतक की बदौलत ज़िम्बाब्वे को पहले एकदिवसीय मैच में रविवार को पांच विकेट से मात दी। ज़िम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को 201 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने 33.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर ज़िम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और 47.3 ओवर में 200 रन पर ऑलआउट कर दिया। ज़िम्बाब्वे के ऊपरी क्रम ने टीम को मज़बूत शुरुआत दिलाई, लेकिन मध्य क्रम की असफलता के कारण वह बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

वेस्ले माधेवेरे ने ज़िम्बाब्वे के लिये सर्वाधिक 72(91) रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके जड़े। इसके अलावा तदिवनाशे मारूमानी ने 45(61) और कप्तान रेजिस चकब्वा ने 31(33) रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरून ग्रीन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए नौ ओवर में 33 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसमें सिकंदर रज़ा (05) और चकब्वा का विकेट भी शामिल था। इसके अलावा एडम ज़ैम्पा ने तीन विकेट लिये जबकि मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

ऑस्ट्रेलिया ने 201 रन का लक्ष्य हासिल करने के लिये पांच विकेट गंवाए। कप्तान ऐरन फिंच (15) ने आउट होने से पहले वॉर्नर के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। इसके बाद वॉर्नर ने स्टीव स्मिथ के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए दूसरे विकेट के लिये 65 रन जोड़े। वॉर्नर ने 66 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की बदौलत 57 रन रन बनाए, जबकि स्मिथ ने 80 गेंदों पर नाबाद 48 रन की पारी खेली। एलेक्स कैरी (10), मार्कस स्टॉयनिस (19) और मिचेल मार्श (02) त्वरित अंतराल में आउट हो गये, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने नौ गेंदों पर ताबड़तोड़ 32 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ तीन मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज़ का दूसरा मैच बुधवार को इसी मैदान में खेला जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App