बद्दी की प्रेरणा ने हिमाचल को दिलाया सोना, रोहतक में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में दिखाया दमदार खेल

By: Aug 27th, 2022 12:06 am

रोहतक में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में दमदार खेल, 66 किलो भार वर्ग में जीता पीला तमगा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — बीबीएन

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी की होनहार पहलवान प्रेरणा मेहता ने राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। प्रेरणा ने यूपी की पहलवान साक्षी को पटकनी देकर यह खिताब जीता है। जानकारी के मुताबिक हरियाणा के रोहतक में हुई राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में हिमाचल की दस महिला पहलवानों ने भाग लिया था, जिसमें बद्दी की प्रेरणा मेहता ने 66 किलो वर्ग में भाग लिया। प्रेरणा ने पहले लीग मैच में दिल्ली, क्वार्टर फाइनल में हरियाणा, सेमीफाइनल में महाराष्ट्र और फाइनल मुकाबले में यूपी को पराजित कर गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले प्रेरणा इससे पहले प्रेरणा ने अंडर-15, अंडर-17 में तीन कांस्य पदक जीत चुकी है। प्रेरणा ने अपने जीत का श्रेय सतबीर अखाड़ा बागवानियां के संचालक कुलदीप राणा, कोच संजीव कुमार, कमलेश और पिता डीपीई महेंद्र मेहता को दिया है।

कुलदीप राणा ने कहा कि जिस रफ्तार से प्रेरणा कुश्ती कर रही है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह जल्द ही भारत की जर्सी में नजर आएगी। इस होनहार बेटी ने जहां पर हिमाचल का नाम रोशन किया है, वहीं बद्दी का नाम चमकाया है। प्रेरणा मेहता का शुक्रवार को बद्दी पहुंचने पर उसके दादा मास्टर निर्मल सिंह, रामसरण, नवंबरदार प्रवेश कुमार, नप अध्यक्ष जस्सी चौधरी, कृष्ण कौशल, बेअंत ठाकुर, हरनेक ठाकुर, नप उपाध्यक्ष मान सिंह मेहता, वार्ड षार्षद किरण गौतम, संजीव ठाकुर व ललित ठाकुर समेत दर्जनों लोगों ने उसका भव्य स्वागत किया और उसे फूल मालाओं से लाद दिया।

अर्शदीप के खाते में रजत

बरठीं। 24 से 26 अगस्त तक रोहतक में आयोजित राष्ट्रस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हिमाचल के अर्शदीप ने 85 किलो ग्राम भार वर्ग में में रजत पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। यह समूचे हिमाचल प्रदेश के लिए जहां गर्व व हर्ष की बात है। इस दौरान प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष चंद्र मोहन शर्मा और सचिव जगदीश कुमार ने पहलवान के साथ उनके माता-पिता को बधाई दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App