Cricket: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया, 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज

By: Sep 12th, 2022 4:22 pm

लंदन। इंग्लैंड ने ओली रॉबिन्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड के सात-सात विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में सोमवार को नौ विकेट से मात देकर शृंखला 2-1 से अपने नाम की। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 40 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में 169 रन बनाकर इंग्लैंड को 130 रन का मामूली लक्ष्य दिया था, जिसे बेन स्टोक्स की टीम ने 22.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की जीत चौथे दिन ही सुनिश्चित हो गयी थी जब उसने स्टंप्स तक बिना किसी नुकसान के 97 रन बना लिए थे। पांचवें दिन सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (39) कागिसो रबाडा की गेंद पर पगबाधा हो गए, जिसके बाद ज़ैक क्रॉली (69 नाबाद) और ओली पोप (11 नाबाद) ने इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया।

पहले दिन का खेल बारिश और दूसरे दिन का खेल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के कारण रद्द होने के बाद यह टेस्ट आधिकारिक रूप से तीन दिनों में निर्णय तक पहुंचा। इंग्लैंड के लिए रॉबिन्सन और ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में कुल सात-सात विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्को जैनसेन ने पहली पारी में पांच विकेट लिए लेकिन दूसरी पारी में उनकी विकेट की पंक्ति खाली रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App