गगल-नगरोटा सूरियां सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का सर्वे शुरू, ग्रामीणों से भी की जा रही चर्चा

By: Sep 29th, 2022 1:46 pm

नगरोटा सूरियां। गगल से नगरोटा सूरियां सड़क को चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए सर्वे का काम शुरू हो गया है। सर्वे टीम पंचायतों में जाकर लोगों से जानकारी ली रही है। इसी कड़ी में आज सर्वे टीम ने नगरोटा सूरियां पंचायत में जाकर लोगों से चर्चा की और उनके सुझाव लिए। सर्वे में यह जानकारी जुटाई गई की यहां पर कितने बैंक, स्कूल, अन्य कार्यालय और अन्य किस प्रकार की सुविधाएं लोगों को मिल रही हैं और इस सड़क निर्माण के लिए क्या क्या सुविधाएं पर्यटकों के लिए होनी चाहिए । लोगों के सुझाव लिए कंपनी से आए इंजीनियर ने बताया कि अभी यह पहला सर्वे है और इसके बाद एक और सर्वे होगा जिसमें घर-घर जाकर लोगों से पूछा जाएगा।

वहीं, स्थानीय लोगों ने इस योजना का स्वागत करते हुए कहा कि यह सरकार का सही प्रयास है। लोग सालों से यह मांग कर रहे थे कि पौंग बांध को रामसर वेटलैंड घोषित होने के बाद हर वर्ष यहां एक लाख से भी ज्यादा साइबेरिया और अन्य देशों से प्रवासी पक्षियों का यहां सर्दियों में मेला लगता है जिसे निहारने बहुत से टूरिस्ट विदेशों से गगल एयरपोर्ट पर उतरते हैं। यहां सबसे पहले पर्यटन की दृष्टि से ऐतिहासिक मसरूर मंदिर आता है और उसके बाद विश्व बटलैंड पौंग झील। लेकिन पौंग रामसर साइट नगरोटा सुरियां में सड़क ठीक न होने से काफी समय लग जाता है।

लोगों ने कहा सड़क के मोड़ कम कर सीधी सड़क नगरोटा सुरियां बस अड्डे तक कम समय में पहुंच जाए। इस सड़क पर थोड़ी थोड़ी दूरी पर टॉयलेट बनाए जाएं। यदि पर्यटन की दृष्टि से इस सड़क को चौड़ा किया जाता है तो सबसे अधिक पर्यटक यहां आएंगे। इस मौके पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा गांव के बुद्धिजीवी लोग भी उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App