विशेष

HP Election-2022: शाम होते ही ‘हाथ’ से छूट गया रवि

By: Oct 20th, 2022 5:37 pm

विशेष संवाददाता-शिमला

शिमला। हिमाचल में सियासत उस मोड़ पर है, जहां से कौन किस दिशा में बढ़ जाए, शायद अपने भी नहीं जानते। जो नेता प्रदेश की सीमाओं में पार्टी की हदबंदी की बात कर रहे थे, अब टिकटें तय होने के बाद रास्ते बदल कर दूसरी ओर जा मिले हैं और पार्टियां इन नेताओं को समेटने में पूरी ताकत झोंक रही हैं। बात रविंद्र सिंह रवि की करें, तो सियासत का बहुत बड़ा खेल दिल्ली और हिमाचल के बीच बुधवार को खेला गया।

देर रात तक कभी भाजपा खेमा उदास, तो कभी कांग्रेस खेमे में खलबली रही। दिल्ली से जो खबरें हिमाचल तक पहुंची, उनमें सुबह से ही रविंद्र सिंह रवि के कांग्रेस प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला से मुलाकात की बातें होती रहीं, लेकिन कांग्रेस ने रवि को संभालने में इतना वक्त लगा दिया कि शाम ढलने के साथ ही वे फिर से अपनी टीम के साथ चले गए। कांग्रेस में अब रविंद्र रवि को खोने का दुख जरूर कहीं न कहीं नजर आ रहा है। कांग्रेस नेता गुरुवार को इस बात बहस छिड़ी रही कि सही समय पर रविंद्र रवि को संभाल जाते, तो शायद यह झटका नहीं लगता।

बता दें कि भाजपा ने शेष बची 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों का फैसला कर दिया है। गुरुवार दोपहर बाद दिल्ली से आई भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची में देहरा से रमेश धवाला और ज्वालामुखी से रविंद्र सिंह रवि प्रत्याशी होंगे। इन दोनों के बीच में सीटों की अदला-बदली की गई है। हालांकि देहरा से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह की पैरवी के कारण धवाला का टिकट फंस रहा था, लेकिन इसी संभावनाओं को देखते हुए रमेश धवाला ने भी देहरा से ही चुनाव लडऩे की घोषणा कर दी थी। नई परिस्थितियों को भांपते हुए भाजपा ने धवाला और रविंदर रवि दोनों को टिकट दे दिए और इस तरह कांगड़ा जिला में पार्टी ने संभावित नुकसान को नियंत्रित कर लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App