HP Election-2022: धवाला, रविंद्र रवि, महेश्वर को टिकट

By: Oct 20th, 2022 2:00 pm

राज्य ब्यूरो प्रमुख — शिमला

शिमला । पेंच में फंसी भाजपा की छह सीटों का गुरुवार को ऐलान हो गया है। पार्टी की ओर से जारी दूसरी लिस्ट में रमेश धवाला को देहरा से टिकट दिया गया है, जबकि कांग्रेस में जानें की चर्चाओं के बीच पूर्व मंत्री रविंद्र रवि को ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। इसी के साथ कुल्लू सदर से महेश्वर सिंह, बड़सर से माया शर्मा, रामपुर से कौल नेगी और हरोली विधानसभा क्षेत्र से प्रो. राम कुमार को मैदान में उतारा गया है। प्रो. रामकुमार का मुकाबला कांगेे्रस के मुकेश अग्रिहोत्री से होगा। इसी के साथ भाजपा ने सभी 68 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इससे पहले भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर की थी, जिसमें 62 सीटों पे चेहरे घोषित किए गए, जबकि छह सीटों पर फैसला रोक लिया गया था।

अब गुरुवार को फंसी हुई छह सीटों पर भी फैसला हो गया है। उधर, रमेश धवाला को पार्टी हाईकमान से देहरा भाजपा की टिकट मिलने के बाद आज रमेश धवाला ने देहरा में पार्टी कार्यालय का शुभारंभ कर कल देहरा से नामांकन भरने की घोषणा की है। धवाला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की उनको कल ही पार्टी हाईकमान से फोन आ गया था, जिसके बाद वह कल यानी 21 अक्तूबर को दोपहर डेढ़ बजे देहरा एसडीएम कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं व देहरा की जनता के साथ नामांकन भरेंगे। धवला ने सभी कार्यकर्ताओं को एक बजे पार्टी के मंडल कार्यालय में एकत्रित होने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि मैं अपने नामांकन के लिए समस्त देहरा की जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं को आमंत्रित करता हूं। बता दें कि भाजपा में पहले घोषित 62 सीटों में से 11 सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया गया है, जबकि दो मंत्रियों की सीटें बदली गई हंै। एक कैबिनेट मंत्री के बेटे को टिकट देने के कारण उनका टिकट कटा है।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज को शिमला शहरी के बजाय कसुंपटी से टिकट दिया गया है, जबकि वन मंत्री राकेश पठानिया को नूरपुर की जगह फतेहपुर से चुनाव में उतारा गया है। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि भाजपा ने परिवारवाद के खिलाफ अपने सख्त रुख में नरमी लाते हुए इस बार तीन परिवारों में टिकट दे दिए हैं। लिस्ट में पांच महिलाओं को भी जगह दी गई है। बाकी सभी कैबिनेट मंत्री भी एडजस्ट हो गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App