AAP ने पंजाब की तर्ज पर गुजरात की जनता से मांगी CM के लिए राय, मोबाइल नंबर किया जारी

By: Oct 29th, 2022 12:18 pm

गुजरात। हिमाचल प्रदेश के बाद अब गुजरात में भी किसी भी समय चुनावों की घोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग ने गुजरात में चुनाव कराने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग किसी भी समय तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि अभी गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन राजनीतिक दल अभी से सक्रिय हो गए हैं।

आम आदमी पार्टी भी पूरे दम-खम के साथ गुजरात के दंगल में कूद चुकी है। इसी बीच पार्टी ने राज्य में पंजाब वाला दांव चला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ तीन दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। उन्होंने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता से राज्य के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर राय मांगी। उन्होंने इसके लिए एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी जारी की है। जिसपर तीन नवंबर को शाम पांच बजे तक जनता अपने सुझाव दे सकती है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनने वाली हैं। ऐसे में हम किसे मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाएं इसका फैसला जनता करेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह पंजाब में हमने सीएम फेस के लिए कैंपेन चलाया था और जनता ने भगवंत मान को चुना था। उसी तरह गुजरात में हम अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। जनता तीन नवंबर तक बताए कि किसे पार्टी का मुख्यमंत्री बनना चाहिए। इसके लिए उन्होंने मोबाइल नंबर- 6357000360 और ईमेल आईडी- aapnocm@gmail.com जारी किया है। चार नवंबर को जनता की राय सार्वजनिक की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App