HRTC के 3661 चालकों की सीनियोरिटी लिस्ट तैयार, 20 दिन में दर्ज करवानी होंगी आपत्तियां

By: Feb 25th, 2023 5:53 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

एचआरटीसी ड्राइवरों को आखिरकार राहत मिली गई है। एचआरटीसी प्रबंधन ने 3661 ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट तैयार कर दी है। एचआरटीसी ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट तैयार होने से ड्राईवरों को रुके हुए वित्तीय लाभ मिलेंगे। एचआरटीसी प्रबंधन ने शनिवार को प्रदेश के सभी डिपो को ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट भेज दी है। ड्राइवर अपने-अपने डिपो में जाकर सीनियोरिटी लिस्ट चैक कर सकते हैं।

एचआरटीसी प्रबंधन ने अपडेटेड सीनियोरिटी लिस्ट पर ड्राइवरों को आपत्तियां दर्ज करने के लिए 20 दिनों का समय दिया है। अगर किसी ड्राइवर की सीनियोरिटी में गड़बड़ है, तो ड्राइवर 20 दिनों में एचआरटीसी प्रबंधन को आपत्तियां भेज सकता है। एचआरटीसी प्रंबंधन की ओर से 20 दिनों के अंदर आपत्तियों को निपटारा किया जाएगा। सीनियोरिटी लिस्ट तैयार होने पर ड्राइवर यूनियन खुश है। यूनियन के प्रांतीय प्रधान मान सिंह ठाकुर ने अपडेटेड सीनियोरिटी लिस्ट जारी करने के लिए एचआरटीसी प्रबंधन का आभार जताया है।

साथ ही उन्होंने एचआरटीसी के सभी ड्राईवरों से भी अपील की है कि वह निर्धारत समय के अंदर आपत्तियां दर्ज करवाएं, ताकि ड्राइवरों को सभी वित्तीय लाभ समय पर मिल सके। गौरतलब है कि सीनियोरिटी लिस्ट जारी करने के लिए एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन ने एचआरटीसी प्रबंधन को पहले 15 फरवरी तक समय प्रदान किया था। इसके बाद एचआरटीसी प्रबंधन ने 10 दिनों का अतिरक्ति समय मांगा था। यानी एचआरटीसी प्रबंधन ने 25 फरवरी तक सीनियोरिटी लिस्ट जारी करने का आश्वासन दिया था। ऐसे में अब एचआरअीसी प्रबंधन की ओर से 3661 ड्राईवरों की सीनियोरिटी लिस्ट तैयार कर दी गई है। ड्राइवरों को सीनियर ड्राईवर पदनाम पर प्रमोशन के संदर्भ में फाइल वित्त विभाग के पास लटकी हुई है। ऐसे में अब जल्द ही एचआरटीसी ड्राइवरों एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलने की तैयारी कर रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App