ऑडिटोरियम की स्वीकृति लेकर काम शुरू करवाएं विधायक

By: Jun 2nd, 2023 12:55 am

पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर बोले, पिपलू मेले को धूमल सरकार ने 2010 में दिलाया था जिला स्तरीय का दर्जा

कार्यालय संवाददाता — बंगाणा
उपमंडल बंगाणा का जिला स्तरीय पिपलू मेला जिला ऊना ही नहीं, बल्कि हमीरपुर, बिलासपुर व कांगड़ा जिले की जनता की आस्था का केंद्र है। यह बात पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पिपलू मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पिपलू में मीडिया से बात करते हुए कही। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जनता की मांग पर वर्ष 2010 में पिपलू मेले को पूर्व धूमल सरकार के समय जिला स्तरीय का दर्जा दिलाया था। उन्होंने कहा कि इस वर्ष बारिश के कारण लगातार दो दिन मेला प्रभावित हुआ है। ऐसी समस्या को लेकर हमने पिपलू मेले के लिए एक बड़ा ओडिटोरियम बनाने के लिए जलशक्ति विभाग से पूर्व भाजपा सरकार के समय डीपीआर भी तैयार करवाई थी। ऑडोटोरियम में करीब 2000 लोगों के बैठने की क्षमता होनी चाहिए। श्री कंवर ने कहा कि डीपीआर तैयार होने से पूर्व विधानसभा चुनावों के चलते आचार संहिता लागू हो गई। यह कार्य बीच में अटक गया।

श्री कंवर ने कहा कि विधायक अब पिपलू मेले के उपलक्ष्य पर हमने जो ओडिटोरियम जल शक्ति विभाग से स्वीकृत करवाया था, उसे सरकार से स्वीकृत करवाएंं, ताकि भविष्य में अगर पिपलू मेले के दौरान बारिश हो, तो पिपलू मेले मे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि पिपलू मेले के दो माह पूर्व कुटलैहड़ के विधायक पिपलू मेले में सीएम के आने की बात जनता में करते रहे। बाद में लोक निर्माण विभाग के मंत्री के आने का निमंत्रण देते रहे, लेकिन न सीएम साहब आए और न ही लोक निर्माण विभाग के मंत्री पहुंचे। इस मौके पर जिला पार्षद उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, कुटलैहड़ भाजपा मंडल अध्यक्ष चरणजीत शर्मा, महामंत्री रमेश शर्मा, बीडीसी जोगेंद्र देव आर्य, राजेंद्र ठाकुर, राज कुमार, मदन राणा,सतीश धीमान, बीडीसी अध्यक्ष देवराज देवू, विपिन पादा, प्रधान दीपांकर सिंह कंवर, शशि राणा, अभय राणा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

दुकानदारों को मुआवजा दे सरकार

वीरेंद्र कंवर ने सूक्खू सरकार एवं बंगाणा प्रशासन से आग्रह किया कि पिपलू मेले में बारिश के कारण प्रभावित हुए दुकानदारों को सरकार और प्रशासन मुआवजा दें। इस बार पिपलू मेले में भारी बारिश होने के कारण दुकानदारों का नुकसान हुआ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App