साई यूनिवर्सिटी पालमपुर में एनसीसी

By: Jun 2nd, 2023 12:55 am

कुलपति डाक्टर एनएन शर्मा बोले, एनसीसी आने से विश्वविद्यालय के छात्रों में गजब का जोश उत्साहित

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – पालमपुर
श्री साई विश्वविद्यालय पालमपुर में गुरुवार को राष्ट्रीय कैडेट कोर की बटालियन मिलने के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके बारे में जानकारी देते हुए उपकुलपति डा. एनएन शर्मा ने बताया कि एनसीसी के आने से विश्वविद्यालय में छात्र बहुत उत्साहित हैं।
राष्ट्रीय कैडेट कोर प्रदेश के इंचार्ज ब्रिगेडियर रोहित दत्ता ने राष्ट्रीय कैडेट कोर की बटालियन श्री साई यूनिवर्सिटी पालमपुर को प्रदान करने की औपचारिक घोषणा कुलाधिपति इंजीनियर एसके पुंज, प्रतिकुलादिपति इंजीनियर कुंवर तुषार पुंज, कुलपति प्रो. आरएस राणा, उपकुलपति डा. एनएन शर्मा तथा रजिस्ट्रार डा. जाहिद अली की उपस्थिति में की। इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित हुए अतिथि ब्रिगेडियर रोहित दत्ता को माननीय कुलादिपति ने सम्मानित किया डायरेक्टर प्लेसमेंट, सुलक्षय आर्य, विभागीय डीन, विश्वविद्यालय के कर्मचारी उपस्तिथ थे। अपने संबोधन में ब्रिगेडियर रोहित दत्ता ने साई यूनिवर्सिटी पालमपुर को बधाई देते हुए कहा कि आरंभ में यूनिवर्सिटी को 80 सीट प्रदान की गई हैं, जो भविष्य में बढ़ भी सकती हैं।

श्री साई यूनिवर्सिटी पालमपुर में एनसीसी की टुकड़ी का संचालन जेसीओ धर्मशाला स्थित एनसीसी स्टेशन क्वार्टर द्वारा किया जाएगा। एनसीसी की शुरुआत छात्रों के जीवन को बदल कर रख देगी। एनसीसी तथा छात्र दोनों एक दूसरे के पूरक सिद्ध होंगे। यह एक सुनहरा मौका ईश्वर की ओर से मिला है, जिसका लाभ आने वाले समय में सभी को दिखाई देगा। अंत में कुलादिपति इंजीनियर एसके पुंज ने यूनिवर्सिटी की ओर से ब्रिगेडियर रोहित दत्ता का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एनसीसी उनका सपना था , जो आज जा कर साकार हुआ है और वह इस से गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के समस्त विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक, छात्र तथा गैर शिक्षक कर्मचारी उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App