यमुनानगर में राजपूतों का हल्ला, कैथल प्रकरण से लोग नाराज, अनाज मंडी जगाधरी में सरकार के खिलाफ नारेबाजी

By: Jul 26th, 2023 12:06 am

गुरदीप राणा — यमुनानगर

मंगलवार को राजपूत समाज के लोग नई अनाज मंडी जगाधरी में एकत्रित हुए व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की कैथल प्रकरण से लोग बहुत नाराज हैं कि शांति प्रिय लोगों के ऊपर लाठीचार्ज किया गया। इस अवसर पर लोगों ने डीसी को ज्ञापन सौंपा वह कहा कि महापुरुष सभी के हैं। ऐसे आप किसी के इतिहास को चुराकर अपनी जाति या जाति सूचक शब्द उसके ऊपर नहीं लिख सकते। लोगों ने भारी मांग की कि सम्राट मिहिर भोज के आगे से गुर्जर जाति वाचक शब्द निकाल दिया जाए व इसकी जगह राजपूत सम्राट मिहिर भोज लिखा जाए, यदि दोनों पक्ष आपस में बैठते हैं और सहमति बने तो सम्राट मिहिर भोज के आगे हिंदू हृदय सम्राट लिखा जाए ताकि इस समस्या का निवारण हो व लोग मुख्यधारा में वापस आए इस अवसर पर समाज के सभी लोग एकत्रित थे व भाजपा पार्टी के प्रति सभी लोगों में रोष था लोगों ने अब मांग की है कैथल में मूर्ति के नाम के आगे से ही नहीं यमुनानगर में भी मूर्ति के आगे से गुज्जर हटाया जाए।

उन्होंने समाज के लोगों से शांति बनाए रखने के लिए कहा व इस प्रकरण में जिन लोगों ने लाठी चार्ज किया और कराया जांच करके उनको बर्खास्त करवाया जाए उन लोगों के खिलाफ सरकार से आग्रह किया कि कानूनी कार्रवाई की जाए।

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

यमुनानगर। एमिनेंटपर्सन सीएम विंडो रादौर विधानसभा नरेंद्र सिंह राणा ने प्रेस कान्फ्रेंस करके अपने समाज को शांति बनाए रखने के लिए कहा व की वे सरकार से इस बारे में निरंतर बात कर रहे है। व जल्द ही इस समस्या का हल निकल आएगा। नरेंद्र ने कहा कि समाज से व्यक्ति है और समाज के बिना हम कुछ नहीं है। वह समाज के साथ हैं और भाजपा के कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इस बारे में बात की व अपना पक्ष रखते हुए कहा कि निहत्थे राजपूत समाज को शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने पर उनके ऊपर लाठी चार्ज करना गलत था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App