मनाली से लापता हुई PRTC की बस ब्यास नदी में मिली, चालक का शव बरामद, कंडक्टर की तलाश

By: Jul 13th, 2023 5:27 pm

चंडीगढ़। पंजाब की पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (पीआरटीसी) की गत रविवार को हिमाचल प्रदेश के मनाली में लापता हुई बस आज सुबह ब्यास नदी में डूबी मिली। बस से इसके चालक का शव भी बरामद किया गया है, जबकि कंडक्टर लापता है। पीआरटीसी की चार बसें रविवार को हिमाचल के लिए रवाना हुईं थी जिनमें से तीन के साथ सम्पर्क साध लिया गया है, लेकिन एक बस ब्यास नदी में डूबी पाई गई है। नदी का जल स्तर कम होने पर यह पानी के बीचोबीच डूबी पाई गई। यह सूचना मिलने के बाद पंजाब सरकार ने राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया है।

सूत्रों के अनुसार पीआरटीसी की बस पीबी65 बीबी 4893 रविवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-43 बस अड्डे से अपराह्न ढाई बजे मनाली के लिए रवाना हुई थी। इस बस को रात तीन बजे तक मनाली पहुंचना था, लेकिन यह वहां नहीं पहुंची। हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश और तबाही के चलते बस के चालक और सह चालक (कंडक्टर) से जब सम्पर्क साधने का प्रयास किया गया, तो दोनों के फोन बंद पाए गए। बस में कितनी सवारियां मौजूद थी, इसका सही अनुमान लगाना मुश्किल है, अलबत्ता चंडीगढ़ बस अड्डे से रवाना होने के समय यहां से आठ टिकटें यात्रियों को जारी की गई थीं। ऐसे में बस में कम से कम आठ सवारियां हो सकती हैं। बस गत तीन दिनों से तलाश की जा रही थी।

बस के ब्यास नदी में डूबे होने की पुष्टि पनबस यूनियन के प्रधान चनन सिंह ने की। इसका एक वीडियो भी आज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें बस नदी के बीचों बीच पानी में डूबी दिखाई दे रही है। राज्य के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर से इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीआरटीसी बस यूनियन ने मृतक चालक के परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App