हिमाचल में विदेशियों को अपने घरों में किराए पर रखने वाले स्थानीय लोगों पर होगी कार्रवाई

By: Aug 31st, 2023 5:41 pm

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के मकलोडगंज में पुलिस और तिब्बती ट्रांसजेंडर में मारपीट के वायरल वीडियो मामले में पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने कहा है कि इस मामले में विदेशी लोगों को स्थानीय लोगों ने अपने घरों में किराए पर रखा है, जो कानूनन सही नहीं है, पुलिस फार्म सी के तहत कार्रवाई करेगी।

कांगडा जिले मीडिया से बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान अगर कोई पुलिस से साथ अभद्र व्यवहार करता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जाहिर है पर्यटन नगरी मकलोडगंज तथा इसके साथ लगते क्षेत्र भागसू व जोगीबाड़ा में रात के समय शराब पीकर हुड़दंग मचाने और गैर कानूनी कार्यों को अंजाम देने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी बीच शुक्रवार को पुलिस तथा तिब्बती समुदाय की ट्रांसजेंडर के बीच मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक तिब्बती महिला पुलिस पर डंडे से वार कर रही है। इसके बाद एक और वीडियो सामने आया, जिसमें पुलिस तिब्बती महिला के साथ मारपीट कर रही है।

इस सारे प्रकरण पर एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि जिन लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की उनमें तिब्बती तथा स्थानीय लोगों सहित विदेशी लोग भी शामिल हैं। पुलिस की कार्रवाई अभी जारी है तथा ऐसे लोग जो कानून को नजर अंदाज कर ऐसे कार्यों को अंजाम दे रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सुश्री शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि जो विदेशी लोग इस मामले में पकड़े गए हैं, उसमें इस बात का पता लगाया जाएगा वे कौन से होटल या स्थानीय घरों में रह रहे थे। पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि कुछ लोग रात को संदिग्ध कार्य कर रहे हैं, जिसमें विदेशी लोग भी शामिल है। पुलिस ने जांच के दौरान इस जानकारी को सही पाया। पुलिस ने 25 लोगों की टीम का गठन कर इन क्षेत्रों में दबिश दी तथा 12 लोगों को गिरफ्तार किया इनमें दो विदेशी महिलाएं भी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App