कुरुक्षेत्र में विधायक फहराएंगे तिरंगा, स्वतंत्रता समारोह के लिए छात्रों ने फुल ड्रेस में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए

By: Aug 15th, 2023 12:06 am

मुकेश डोलिया — पिहोवा

77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को मनाने के लिए सोमवार को फाइनल रिहर्सल में छात्रों ने फुल ड्रेस में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता उपमंडल अधिकारी नागरिक सोनू राम ने ध्वजारोहण करके राष्ट्रगान के साथ की तथा परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उनके साथ डीएसपी ट्रैफिक पुलिस प्रदीप कुमार व खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र गर्ग उपस्थित थे। एसडीएम सोनू राम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को सफलतापूर्वक ढंग से मनाने के लिए छोटे बच्चों से लेकर बड़े अधिकारियों तक को एक टीम की तरह एकजुट होकर कार्य करना है। उपमंडल अधिकारी नागरिक सोनू राम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने के लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर कुरुक्षेत्र के विधायक सुभाष सुधा ध्वजारोहण करेंगे तथा परेड की सलामी लेंगे। उन्होंने 15 अगस्त के कार्यक्रमों की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि 15 अगस्त को प्रातरू 8:50 बजे मुख्यातिथि द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके पश्चात 8:58 बजे मुख्य अतिथि का आगमन तथा स्वागत, 9 बजे ध्वजारोहण तथा राष्ट्रीय धुन, 9:02 बजे परेड का निरीक्षणए 9:10 बजे मुख्यातिथि का भाषण, 9:25 बजे मार्च पास्ट, 9:35 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा 10:25 बजे राष्ट्रगान होगा। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को मनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों नौ टीमों का चयन किया गया है।

इनमें गुरु नानक देव अकादमी द्वारा मिट्टड्ढी में मर जावाए देश तेरी शान पे समुह गान, कैंब्रिज वल्र्ड स्कूल द्वारा शिक्षा पर आधारित स्किट, अक्षरा इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों द्वारा हरियाणवी डांस, सीडी पब्लिक स्कूल द्वारा देश की सरहद के रक्षक, गीता मॉडल स्कूल पिहोवा के की टुकड़ी ने रिहर्सल की। बीएसएन सेकेंडरी स्कूल द्वारा बेटी हिंदुस्तान, एजीएस स्कूल द्वारा नारी शक्ति पर आधारित महाराष्ट्र डांसए एसडीएसएन सीनियर स्कूल द्वारा पंजाबी भंगड़ा तथा डीएवी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय द्वारा राष्ट्रीय गान की फाइनल रिहर्सल की गई। इसी प्रकार मार्च पास्ट के लिए हरियाणा पुलिस की टुकड़ी, डीएवी कॉलेज पिहोवा की एनसीसी सीनियर डिविजनए राण्वण्माण्विण् धूलगढ़ का स्काऊट दलए राण्कण्वण्माण्विण् पिहोवा की एनएसएस की टुकड़ीए राण्कण्वण्माण्विण् पिहोवा की गल्र्ज गाईड की टुकड़ीए डीएवी वण्माण्विण् पिहोवा का फ्लैग मार्चए ट्रेडवे वल्र्ड स्कूल लोटनी द्वारा जिम्नास्टिक तथा बाबा श्रवण नाथ वण्माण्विण् पिहोवा के बैंड की टुकड़ी ने फाईनल रिहर्सल की। मार्च पास्ट की टुकडिय़ों का नेतृत्व हरियाणा पुलिस के एएसआई महेंद्र पाल व सतीश कुमार ने की। इस मौके पर बीडीपीओ विकास कुमारए एसएचओ कुलदीप सिंह सीटीए एसएचओ जीत सिंह सदरए भल्ला रामए संदीप सिंहए मार्किट कमेटी सचिव चंद्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्कूलों के अध्यापक व विद्यार्थी उपस्थित थे। इस मौके पर मंच का संचालन नित्यानंद शास्त्री ने किया। मार्किट कमेटी पिहोवा द्वारा बच्चों को रिफ्रेशमेंट भी दी गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App