बिलासपुर के डियारा सेक्टर की कनिका एम्स जम्मू में नर्सिंग अफसर, अभी दिल्ली में देंगी ज्वाइनिंग

By: Aug 7th, 2023 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— बिलासपुर

बिलासपुर के डियारा सेक्टर की कनिका ने एम्स में बतौर नर्सिंग अफसर की पदवी लेकर प्रदेश का नाम चमकाया है। कनिका का चयन एम्स जम्मू के लिए हुआ, लेकिन अभी वह ज्वाइनिंग दिल्ली में देंगी। कनिका को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए उनके शिक्षक महेश सैणी का कुशल मार्गदर्शन अहम रहा है। कनिका के पिता मदन लाल दुकानदार हैं, जबकि माता पिंकला गृहिणी हंै। कनिका की प्रारंभिक शिक्षा एसवीएम, जवाहर नवोदय विद्यालय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रौड़ा सेक्टर में हुई हैं।

मंडी जिला के जोनल अस्पताल से संचालित जीएनएम कालेज से जीएनएम की शिक्षा प्राप्त करने के बाद बीएससी पोस्ट ग्रेजुएट की शिक्षा बिलासपुर के ही कोलवेली नर्सिंग इंस्टीच्यूट से हुई है। जून, 2023 में नॉरसेट की परीक्षा पास कर कनिका ने इतिहास रच दिया है। कनिका ने बताया कि वह इस उपलब्धि से बहुत खुश हैं। कनिका के दादा सुखराम चौहान पूर्व में पार्षद रह चुके हैं। कनिका ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, दादा, गुरुजनों और मागदर्शक महेश सैणी को दिया है।

गेट एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस जल्द

नई दिल्ली। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस बंगलुरु ने हाल ही में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 2024 का पोर्टल लॉन्च कर दिया है। गेट एग्जाम 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू होने की नोटिफिकेशन जल्द ही देखने को मिल सकती है। साल 2024 में गेट की परीक्षा देने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस बंगलुरु के द्वारा गेट की परीक्षा 2024 के पंजीकरण की प्रक्रिया 24 अगस्त से शुरू की जाने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की एडवाइस दी जाती है। इंजीनियरिंग में मास्टर की डिग्री हासिल करने के लिए गेट का एग्जाम हर साल फरवरी के महीने में आयोजित किया जाता है। साल 2024 में फरवरी के महीने की तीन, चार, 10 और 11 तारीख को गेट एग्जाम होने की उम्मीद जताई जा रही है। गेट का एग्जाम कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड पर होगा, जिसमें जनरल एप्टीट्यूड से जुड़े सवाल देखने को मिल सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App