पैट की स्पॉट काउंसिलिंग आज और कल, सुंदरनगर में खाली बची 425 सीटें भरने का चलेगा दौर

By: Aug 7th, 2023 12:12 am

सिटी रिपोर्टर— धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रदेश के सभी राजकीय व निजी बहुतकनीकी संस्थानों में चल रहे प्रथम वर्ष इंजिनियरिंग डिप्लोमा कोर्स (पैट) में खाली बची 425 सीटों के लिए स्पॉट काउंसिलिंग के दूसरे राउंड का आयोजन सोमवार और मंगलवार को राजकीय बहुतकनीकी कालेज सुंदरनगर में किया जा रहा है। इससे पहले स्पॉट काउंसिलिंग के पहला राउंड का आयोजन 31 जुलाई को किया गया था। पैट के दूसरे राउंड में ईडब्लयूएस और टीएफडब्लयू में 329 सीटें, जनरल (ईडब्लयूएस) में 83 और टीएफडब्ल्यू में 13 सीटें खाली हैं। जानकारी के अनुसार, तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स (पैट) में 3200 सीटें भरी जानी हैं। इसके लिए 4555 विद्यार्थियों ने बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा दी थी। काउसिंलिंग के दूसरे राउंड में भाग लेने के लिए छात्रों को सुंदरनगर में खुद उपस्थित रहना होगा।

काउंसिलिंग के दूसरे राउंड में नॉन-पैट वाले सभी उम्मीदवार भाग ले सकेंगे। काउंसिलिंग में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों को राजकीय बहुतकनीकी सुंदरनगर में अपने सभी मूल प्रमाण पत्रों व दस्तावेजों सहित उपस्थित होकर सुबह 10:30 बजे से पहले निर्धारित फॉर्म तथा जिन्होंने पहले काउंसिलिंग फीस नहीं भरी थी, उन्हें 650 रुपए फीस के साथ फॉर्म जमा करवाना होगा, जो कि हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट और हिमाचल प्रदेश निदेशालय तकनीकी शिक्षा सुंदरनगर की बेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके उपरांत काउंसिलिंग का कार्य चलेगा तथा अगर किसी उम्मीदवार को सीट प्राप्त होती है, तो उन्हें सभी शुल्क देकर सीट कंफर्म करवानी होगी। इसके अतिरिक्त जिन आवेदकों को प्रथम एवं द्वितीय चरण की काउंसिलिंग में सीट प्राप्त हो चुकी है और अपनी सीट से संतुष्ट नहीं हैं, वे भी इस स्पॉट काउंसिलिंग प्रक्रिया में उपरोक्त निर्धारित समयानुसार भाग ले सकते हैं, उन्हें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

नॉन-पैट उम्मीदवार भी ले पाएंंगे भाग

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड के सचिव आरके शर्मा ने बताया कि पैट में रिक्त सीटों के लिए सेंट्ररलाइज ऑफलाइन स्पॉट काउंसिलिंग का आयोजन किया जा रहा है, जो कि सुंदरनगर में होगा। उन्होंने कहा कि काउंसिलिंग के इस राउंड में नॉन-पैट उम्मीदवार भी भाग ले पाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App